Elections 2024: ‘इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही होगा किसानों का कर्जा माफ’, पंजाब में राहुल गांधी का बड़ा ऐलान

'इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही होगा किसानों का कर्जा माफ', पंजाब में राहुल गांधी का बड़ा ऐलान

0

लोकसभा चुनाव 2024: सत्ताईस और अंतिम चरण के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया है। इस दौरान, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को पंजाब के लुधियाना में एक रैली को संबोधित किया। राहुल गांधी ने किसानों के साथ एक महत्वपूर्ण वादा किया। उन्होंने इंडिया गठबंधन की सरकार बनने के तुरंत बाद किसानों के कर्ज की माफी के लिए आयोग बनाने की बात कही।

राहुल गांधी ने कहा कि जैसे ही इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी, हम किसानों का कर्ज माफ कर देंगे। उन्होंने कहा कि ठीक उसी तरह जैसी वे (बीजेपी) अरबपतियों के कर्ज को माफ करते हैं।

‘किसान कर्ज माफी आयोग की स्थापना’

कांग्रेस सांसद ने कहा कि हम केवल एक बार किसानों का कर्ज माफ नहीं करेंगे, हम इसके लिए एक आयोग बनाएंगे, जिसे किसान कर्ज माफी आयोग कहा जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों को जब भी कर्जा माफी की जरूरत होगी, वे आयोग सरकार को बताएंगे और हम कर्जा माफ करेंगे।

उन्होंने आगे कहा, “एक बार-दो बार-तीन बार, जितनी बार भी किसान को जरूरत होगी, हम उसका कर्जा माफ करेंगे। हमें कोई फर्क नहीं पड़ता।” उन्होंने कहा कि किसान देश की रीढ़ की हड्डी है और उसकी सुरक्षा होनी चाहिए।

पीएम मोदी पर राहुल गांधी का निशाना

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि किसानों को कानूनी एमएसपी नहीं दी जा सकती है। कांग्रेस सांसद ने कहा कि चुनाव के बाद 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार आएगी और हम किसानों को पहली बार गारंटी के साथ कानूनी एमएसपी देंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.