T20 World Cup 2024: मोहम्मद शमी गुरु, तो शाहीन अफरीदी बने चेला; सीखी रोहित शर्मा को फंसाने की तकनीक!

मोहम्मद शमी गुरु, तो शाहीन अफरीदी बने चेला; सीखी रोहित शर्मा को फंसाने की तकनीक!

0

T20 विश्व कप 2024: भारतीय क्रिकेट टीम ने कुछ दिन पहले ही अमेरिका के लिए T20 विश्व कप 2024 के लिए रवाना हो गई है, जिसकी नेतृत्व में रोहित शर्मा है, और 17 साल के बाद विश्व कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में भारत का दर्दनाक अंत करने की उम्मीद है। 2022 विश्व कप के वक्त, जब भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होने वाला था, तो शाहिद अफरीदी को मोहम्मद शमी से गेंदबाजी के तरीकों पर टिप्स लेते हुए देखा गया था। यह पुराना वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर फिर से चर्चा का विषय बन गया है।

रोहित शर्मा शाहिद अफरीदी के दबाव में!
यह दिलचस्प है कि अफरीदी ने मोहम्मद शमी से सीखने के बाद अपनी गेंदबाजी में वास्तव में सुधार दिखाया है। 2022 में भारत के खिलाफ मैच के बाद, अफरीदी ने 24 T20 मैचों में 44 विकेट लिए हैं, जिसमें उनकी अर्थव्यवस्था भी अद्भुत रही है। हालांकि, केवल 2024 में खेले गए T20 मैचों में, उन्होंने केवल 13 मैचों में 27 विकेट लिए हैं। उनकी यह घातक फॉर्म आगामी विश्व कप में, खासकर विपक्षी टीमों के खिलाफ, अहम हो सकती है। याद रखें, अफरीदी की इन-स्विंगिंग डिलीवरीज ने 2023 ODI विश्व कप में रोहित शर्मा को परेशान किया था। उनकी वाम हाथ की गेंदें दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए फिर से मुसीबत खड़ी कर सकती हैं।

शाहिद अफरीदी का भारत के खिलाफ प्रदर्शन
शाहिद अफरीदी पिछले कई सालों से पाकिस्तान के लिए मुख्य तेज गेंदबाज की भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने अब तक भारत के खिलाफ केवल 2 T20 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 3 विकेट लिए हैं। वहीं, अफरीदी ने भारतीय टीम के खिलाफ अब तक 4 वनडे मैच खेले हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.