NDA Govt Formation: नरेंद्र मोदी चुने गए NDA संसदीय दल के नेता, चंद्रबाबू नायडू बोले- आपने भारत को पूरे विश्व में अलग पहचान दिलाई

नरेंद्र मोदी चुने गए NDA संसदीय दल के नेता, चंद्रबाबू नायडू बोले- आपने भारत को पूरे विश्व में अलग पहचान दिलाई

0

एनडीए सरकार का गठन: लोकसभा चुनाव में एनडीए को बहुमत मिलने के बाद नई सरकार के गठन की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया है। शुक्रवार को पुराने संसद भवन में आयोजित एनडीए संसदीय दल की बैठक में राजनाथ सिंह ने यह प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया।

प्रस्ताव के समय टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मंच पर उपस्थित थे। अपने संबोधन में एनडीए के सहयोगी और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि उन्होंने कई दशकों में अनेक नेताओं को देखा है और वह कह सकते हैं कि पीएम मोदी ने भारत को विश्व में एक विशिष्ट पहचान दिलाई है। उन्होंने कहा कि मोदी के कार्यकाल में भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया और आगामी कार्यकाल में भारत सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा।

नायडू ने कहा, “हम सभी को बधाई देते हैं क्योंकि हमने शानदार बहुमत हासिल किया है। चुनाव प्रचार के दौरान मैंने देखा कि तीन महीने तक पीएम मोदी ने कभी आराम नहीं किया। उन्होंने दिन-रात प्रचार किया और उसी भावना के साथ शुरुआत से अंत तक कार्य किया। आंध्र प्रदेश में हमने तीन सार्वजनिक सभाएं और एक बड़ी रैली की, जिससे वहां चुनाव जीतने में बड़ा अंतर आया। पीएम मोदी देश के लिए काम करें, हमारा पूरा समर्थन उनके साथ है।”

वहीं नीतीश कुमार ने जेडीयू की तरफ से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन दिया। उन्होंने कहा, “ये 10 साल से प्रधानमंत्री हैं और फिर प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। हमें पूरा भरोसा है कि जो भी काम बाकी हैं, अगले कार्यकाल में ये सब पूरे कर देंगे। हम हमेशा उनके साथ रहेंगे।”

नीतीश कुमार ने कहा, “मैंने देखा है कि कुछ लोग इधर-उधर जीत गए हैं, लेकिन अगली बार सब हार जाएंगे। विपक्ष ने आज तक कोई काम नहीं किया है। देश बहुत आगे बढ़ेगा और बिहार के सभी काम हो जाएंगे।”

अमित शाह ने कहा, “यह प्रस्ताव केवल यहां बैठे लोगों की इच्छा नहीं है, बल्कि यह देश के 140 करोड़ लोगों की आवाज है कि पीएम मोदी अगले पांच साल तक देश का नेतृत्व करें।” वहीं, एनडीए संसदीय दल की बैठक में भाजपा सांसद नितिन गडकरी ने नरेंद्र मोदी को लोकसभा का नेता और भाजपा व एनडीए संसदीय दल का नेता नामित करने के प्रस्ताव का समर्थन किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.