T20 World Cup 2024: बड़े टूर्नामेंट्स में छोटी टीमों से हारना पाकिस्तान की रही है फितरत! आंकड़ें देख चौंक जाएंगे आप

T20 World Cup 2024: बड़े टूर्नामेंट्स में छोटी टीमों से हारना पाकिस्तान की रही है फितरत! आंकड़ें देख चौंक जाएंगे आप

0

पाकिस्तान क्रिकेट टीम: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत पाकिस्तान के लिए अच्छी नहीं रही। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम को पहले मैच में अमेरिका ने हराया, जिससे पाकिस्तान की काफी आलोचना हो रही है। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा है। आंकड़े बताते हैं कि पाकिस्तान इससे पहले भी वर्ल्ड कप में निचली रैंक वाली टीमों से हारती रही है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हराकर सबको चौंका दिया था।

बड़े टूर्नामेंट्स में कमजोर टीमों से हारती रही है पाकिस्तान!

यह सिलसिला यहीं नहीं रुका। हाल ही में भारतीय सरजमीं पर खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया। अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान की काफी आलोचना हुई। बाबर आजम को कप्तानी से हटा दिया गया और उनकी जगह तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को कप्तान बनाया गया। हालांकि, इसके बाद फिर से बाबर आजम को कप्तान बना दिया गया। अब बाबर आजम की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप में अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर किया है।

अब किन टीमों के खिलाफ खेलेगी पाकिस्तान…

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को भारत, आयरलैंड, अमेरिका और कनाडा के साथ ग्रुप-बी में रखा गया है। पहले ही मैच में अमेरिका के खिलाफ हार से पाकिस्तान की राह मुश्किल हो गई है। अब बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम को भारत के अलावा आयरलैंड और कनाडा से मुकाबला करना होगा। यह स्पष्ट है कि पाकिस्तान का आगे का सफर आसान नहीं होगा। इस हार के बाद पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों और कप्तान बाबर आजम पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। अब देखना होगा कि आगामी मैचों में पाकिस्तान वापसी कर पाती है या नहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.