Delhi Factory Fire: दिल्ली के नरेला की एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, तीन की मौत, 6 लोग घायल

0

Delhi Narela Factory Fire News: दिल्ली के नरेला औद्योगिक क्षेत्र में एक दाल फैक्ट्री में लगी भीषण आग में तीन लोगों की जलकर दर्दनाक मौत की खबर है. इस हादसे में छह लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. गंभीर रूप से घायल छह लोगों को पास के अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है.

नरेला इंडस्ट्रियल इलाके दाल की एक फैक्ट्री में आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. दिल्ली फायर सेवा के दमकल कर्मियों ने आग पर काफी देर तक मशक्कत के बाद काबू पा लिया है. अब आग को पूरी तरह से बुझाने का काम जारी है.

 

जांच में जुटी पुलिस

दिल्ली पुलिस का कहना है, “भीषण आग की इस घटना में लापरवाही को लेकर आईपीसी की कई धाराओं केस दर्ज किया जा रहा है. साथ ही आगे की जांच भी जारी है.”

इससे पहले में आग लगते ही अफरातफरी के बीच फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. फैक्ट्री के कर्मचारी जोर जोर से बचाने की आवाज भी लगा रहे थे. इस बीच लोगों ने फायर विभाग को घटना की सूचना दी. फैक्ट्री के चारों तरफ दहशत का माहौल है.

एक दिन पहले जारी हुआ था ये आदेश

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से जारी भीषण गर्मी के बीच आग की घटनाओं में भी वृद्धि हुई है. इन घटनाओं को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सभी संबंधित एजेंसियों से सुरक्षा उपायों पर जोर देने को लेकर एक निर्देश जारी किया था. दिल्ली सरकार की ओर से जारी आदेश में अग्नि सुरक्षा मानकों का पालन हर हाल में करने को कहा था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.