‘सनातन धर्म को बचाना है तो पांच बच्चे पैदा करे हर हिंदू दंपत्ति’, देवकीनंदन ठाकुर ने दी सलाह

0

MP News: सुप्रसिद्ध कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर ने एक बार फिर हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की सलाह दे डाली है. जबलपुर पहुंचे देवकीनंदन शास्त्री ने कहा कि देश में अगर सनातन धर्म को बचाना है तो बहुसंख्यक समुदाय की संख्या को बढ़ाना होगा. उन्होंने कहा कि हर हिंदू दंपति को कम से कम पांच  बच्चे पैदा करना चाहिए.

जबलपुर में पत्रकारों से बातचीत में कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि आजादी के बाद से हिंदुओं की आबादी अन्य धर्म की तुलना में 7% घटी है.परिवार नियोजन के नियमों का पालन करने के लिए केवल हिंदुओं से कहा जाता है, जबकि अन्य धर्म के लोग परिवार नियोजन को दरकिनार कर जनसंख्या बढ़ा रहे हैं.

 

देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि जब तक देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं बन जाता तब तक हर हिन्दू दंपत्ति को पांच-पांच बच्चे पैदा करना चाहिए. हालांकि, उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून का भी समर्थन किया है.

श्री शिव समाराधन यज्ञ के लिए जबलपुर पहुंचे देवकीनंदन ठाकुर का कहना है कि,”मेरी तरफ से भी जनसंख्या नियंत्रण कानून को बनाने के लिए याचिका लगाई गई है लेकिन जब तक यह कानून नहीं बन जाता तब तक हिंदुओं की जनसंख्या को बढ़ाना होगा.”

इसके साथ, देवकीनंदन ठाकुर ने विपक्ष के नेताओं को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि अगर विपक्ष के सभी नेता मथुरा की कृष्ण जन्मभूमि पर मंदिर बनवाने का समर्थन करते हैं तो हर सनातनी विपक्ष के नेताओं को भी भरपूर समर्थन देगा. लेकिन, जब तक बीजेपी ऐसा कर रही है तो वह बीजेपी को ही समर्थन देंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.