Lok Sabha Elections 2024: BJP को नहीं मिला बहुमत तो क्या करेंगे? ताजा इंटरव्यू में अमित शाह ने कर दिया बड़ा दावा

0

Lok Sabha Elections 2024 Latest News: एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) की अगुवाई वाला एनडीए गठबंधन 400 पार के टारगेटके साथ आगे बढ़ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के नेताओं का दावा है कि इस बार एनडीए 200 सीटों तक सिमिट जाएगी. ऐसी स्थिति में बीजेपी क्या करेगी, इसे लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा दावा किया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अमित शाह ने नरेंद्र मोदी की ओर से पिछले 10 साल में किए गए कामों को भी गिनाया. उन्होंने कहा कि इन कामों के आधार पर ही वह दावा कर रहे हैं कि बीजेपी इस बार 400 पार के साथ सरकार बनाएगी.

‘प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे पीएम मोदी’

ANI की पत्रकार ने जब उनसे सवाल किया कि क्या बीजेपी के पास बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंचने की स्थिति में कोई प्लान बी है तो इस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “प्लान बी तभी बनाने की जरूरत है जब प्लान ए के सफल होने की 60% से कम संभावना हो. मुझे यकीन है कि पीएम मोदी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे…”

 

‘देश को सुरक्षित हाथों में देना चाहते हैं लोग’

अमित शाह ने कहा कि पूरा देश चाहता है कि यह सुरक्षित हो, ये देश समृद्ध हो, दुनिया में इसका सम्मान बढ़े, यह आत्मनिर्भर बने, ये देश विकसित भारत बने. हर भारतीय चाहे गरीब से गरीब हो ये सभी मानते हैं कि पिछले 10 साल में दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है.

‘मोदी जी के साथ 60 करोड़ लाभार्थियों की फौज’

अमित शाह ने दावा करते हुए कहा कि मोदी जी के साथ 60 करोड़ लाभार्थियों की फौज खड़ी है. इनकी न कोई कास्ट है और न धर्म. हमने 4 करोड़ गरीबों को घर दिया और अन्य 3 करोड़ को नए कार्यकाल में देंगे. हमने 32 करोड़ आयुष्मान कार्ड दिए. हर घर में नल से जल योजना के तहत 14 करोड़ घरों में पानी पहुंचाया. 10 करोड़ घरों में एलपीजी का सिलिंडर दिया है.  12 करोड़ घरों में शौचालय बनाया है. 1 करोड़ 41 लाख गरीब महिलाओं को लखपति दीदी बनाया है. आने वाले समय में तीन करोड़ और महिलाओं को लखपति दीदी बनाएंगे. इतने लोगों की फौज मोदी जी के साथ है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.