बिहार में गरजे पीएम मोदी तो पाकिस्तान हुआ ‘लाल’, चूड़ी पहनाने वाले बयान पर क्या कहा पढ़िए

0

Narendra Modi Pakistan: पाकिस्तान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है, जिसमें मोदी ने कहा था कि हम पाकिस्तान को चूड़ियां पहना देंगे. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत के राजनेताओं को चुनावी सभाओं के दौरान पाकिस्तान को घसीटने से बचना चाहिए. विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत के नेता चुनाव में लाभ पाने के लिए राष्ट्रवादी भावनाओं को भड़काने का काम करते हैं. ऐसे में भारत के लोगों के अंदर पाकिस्तान विरोधी भावना जाग उठती है. पाकिस्तान ने कहा कि यह चुनावी रणनीति का हिस्सा है लेकिन यह तरीका दोनों देशों के बीच रिश्ते के लिए हानिकारक है.

डॉन में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा ‘भारतीय नेताओं को घरेलू चुनाव में लाभ पाने के लिए पाकिस्तान को घसीटना बंद कर देना चाहिए. हम संवेदनशील और रणनीतिक मामलों में सावधानी बरतने की अपील करते हैं. हम अतरराष्ट्रीय नेतृत्व से भी इस मसले में हस्तक्षेप करने का आग्रह करते हैं, क्योंकि यह क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए गंभीर खतरा है.’

मोदी के बयान को पाकिस्तान ने कहा अंधराष्ट्रवाद
पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि चुनावी अभियान के दौरान भारतीय नेताओं की तरफ से बार-बार पाकिस्तान विरोधी बयानबाजी भारत की अतिवादी मानसिकता को दर्शाती है. इस तरह की बयानबाजी भारतीय नेताओं के अंहकार और अंधराष्ट्रवाद को दर्शाता है. विदेश मंत्रालय के बयान में इस बात पर जोर दिया गया है कि पाकिस्तान का नाम लेकर भारत के लीडर चुनाव में फायदा ले रहे हैं.

पीएम मोदी ने बिहार में दिया था चूड़ी पहनाने वाला बयान
दरअसल, पिछले दिनों कश्मीरी नेता फारुक अब्दुल्ला ने कहा था कि पाकिस्तान से पीओके को वापस लेना इतना आसान नहीं है. पाकिस्तान एक परमाणु संपन्न देश है और उसने चूड़ियां नहीं पहनी है. इस बयान का जवाब पीएम मोदी ने बिहार के मुजफ्फरपुर में एक रैली के दौरान दिया. मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों को पाकिस्तान का परमाणु बम सपने में भी दिखता है. वह कहते हैं कि पाकिस्तान ने चूड़िया नहीं पहनी हैं, अरे हम कहते हैं कि वे चूड़ी नहीं पहने हैं तो हम पहना देंगे. हमको नहीं पता था कि पाकिस्तान के पास चूड़ियां भी नहीं है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.