हार्दिक पांड्या को टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं लेना चाहते थे रोहित और अगरकर, सामने आई चौंकाने वाली खबर

0

T20 World Cup 2024: हार्दिक पांड्या को जब आईपीएल 2024 से पूर्व मुंबई इंडियंस की कप्तानी सौंपी गई, तब काफी MI फैंस निराश थे. यह निराशा तब और भी ज्यादा बढ़ गई जब मुंबई प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी. हार्दिक का ना केवल कप्तान बल्कि व्यक्तिगत प्रदर्शन भी IPL 2024 में बहुत बेकार रहा है. इस कारण जब उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के भारतीय स्क्वाड में जगह मिली तो लोगों ने गुस्सा निकालना शुरू कर दिया था. खराब फॉर्म के बावजूद उन्हें वर्ल्ड कप टीम का उपकप्तान बनाने का फैसला भी लोगों की समझ से परे है. मगर अब दैनिक जागरण के हवाले से रिपोर्ट सामने आई है कि कई लोग हार्दिक के सेलेक्शन के पक्ष में नहीं थे.

रिपोर्ट में बताया गया है कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर समेत चयन समिति के कई लोग हार्दिक पांड्या का सेलेक्शन नहीं चाहते थे. बता दें कि IPL 2024 में हार्दिक ने 13 मैचों में केवल 18.2 के औसत से 200 रन बनाए हैं. उन्होंने गेंदबाजी में 11 विकेट जरूर लिए हैं, लेकिन इकॉनमी रेट आसमान को छू रहा है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि वर्ल्ड कप टीम में हार्दिक का चयन दबाव में किया गया है.

कुछ दिन पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा और अजीत अगरकर ने मीडिया के सवालों के जवाब दिए थे. इस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पांड्या के चयन पर सवाल का जवाब देते हुए अगरकर ने कहा था कि अभी टीम में ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है जो हार्दिक की जगह ले सके. यह बयान स्पष्ट कर रहा था कि रिप्लेसमेंट के विकल्प ना होने के कारण ही हार्दिक की वर्ल्ड कप टीम में एंट्री हुई है.

हार्दिक और रोहित की अनबन

आईपीएल 2024 में कई बार ऐसे वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं, जिनसे मालूम पड़ता है कि रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के बीच जरूर कोई अनबन है. हाल ही में MI vs KKR मैच के दौरान भी मुंबई के खिलाड़ी 2 गुटों में बंटे हुए दिखाई दिए थे. बता दें कि रिपोर्ट अनुसार BCCI के कुछ उच्च अधिकारी हार्दिक को भारतीय टीम के अगले कप्तान के रूप में देख रहे हैं, इसलिए ऊपर से दबाव के कारण रोहित शर्मा और अजीत अगरकर को हार्दिक के सेलेक्शन के लिए हामी भरनी पड़ी. एक बड़ा खुलासा यह भी हुआ है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद रोहित टी20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले सकते हैं.

भारत का टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

रिजर्व प्लेयर्स – शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान

Leave A Reply

Your email address will not be published.