सपा विधायक के घर क्यों गए गृहमंत्री? जानें- रायबरेली में मनोज पांडे से अमित शाह के मुलाकात की इनसाइड स्टोरी

0

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की गहमा-गहमी के बीच रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रायबरेली पहुंचे जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया, इसके बाद अमित शाह समाजवादी पार्टी की बागी विधायक मनोज पांडेय के आवास पर पहुंचे और उनके मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ बीजेपी प्रत्याशी दिनेश सिंह भी मौजूद रहे. सपा विधायक से अमित शाह की मुलाक़ात को लेकर कयास तेज हो गए हैं इसे ब्राह्मण वोटरों को रिझाने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है.

अमित शाह रविवार को ऊंचाहार से सपा के बागी विधायक मनोज पांडे के घर पहुंचे जहां सपा विधायक ने उनका स्वागत किया. अमित शाह उनके घर क़रीब 15 मिनट तक रहे. इसकी तस्वीरें भी सामने आई हैं. जिसमें मनोज पांडे उनके साथ बैठे दिख रहे हैं. इस दौरान उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन का आग्रह किया है.

ब्राह्मण वोटरों को रिझाने की कोशिश
रायबरेली सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं. भाजपा ने यहां से दिनेश सिंह को उम्मीदवार बनाया हैं. बीजेपी लगातार रायबरेली सीट पर भी जीत का दावा कर रही है और इसे जीतने के लिए पूरी ताकत लगा दी है. मनोज पांडे से मुलाक़ात को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है. रायबरेली के ब्राह्मण वोटरों में उनकी खासी पैठ माना जाती है. इसका असर ब्राह्मण पर भी देखने को मिल सकता है.

 

 

मनोज पांडे सपा के कद्दावर नेता माने जाते थे लेकिन, पिछले दिनों यूपी में दस सीटों के लिए हुए राज्यसभा चुनाव में उन्होंने सपा के विरुद्ध जाकर बीजेपी के पक्ष में वोट दिया था और मुख्य सचेतक पद से भी इस्तीफ़ा दे दिया था. इसके बाद से ही उनके भाजपा के साथ जाने के कयास लगाए जा रहे थे. इस बीच बीजेपी के शीर्षस्थ नेताओं से उनकी मुलाकात को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं.

रायबरेली लोकसभा सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को वोटिंग होनी है. राहुल गांधी के यहां से मैदान में उतरने से बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुक़ाबला कड़ा हो गया है. रायबरेली सीट कांग्रेस का गढ़ रही हैं, ऐसे में सबकी नजरें इस सीट पर टिकी है कि क्या बीजेपी कांग्रेस के इस किले को भेद पाएगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.