Rahul Gandhi Nomination: मेरी मां ने भरोसे के साथ… रायबरेली से नामांकन दाखिल करने के बाद राहुल गांधी का पहला रिएक्शन

0

Rahul Gandhi Nomination: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार (3 मई) को रायबरेली सीट से नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद थे.

नामांकन के बाद राहुल गांधी का रिएक्शन

नामांकन दाखिल करने बाद राहुल गांधी ने एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, “रायबरेली से नामांकन मेरे लिए भावुक पल था! मेरी मां ने मुझे बड़े भरोसे के साथ परिवार की कर्मभूमि सौंपी है और उसकी सेवा का मौका दिया है. अमेठी और रायबरेली मेरे लिए अलग-अलग नहीं हैं, दोनों ही मेरा परिवार हैं और मुझे ख़ुशी है कि 40 वर्षों से क्षेत्र की सेवा कर रहे किशोरी लाल जी अमेठी से पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे. अन्याय के खिलाफ चल रही न्याय की जंग में, मैं मेरे अपनों की मोहब्बत और उनका आशीर्वाद मांगता हूं. मुझे विश्वास है कि संविधान और लोकतंत्र को बचाने की इस लड़ाई में आप सभी मेरे साथ खड़े हैं.”

20 मई को रायबरेली और अमेठी में होगी वोटिंग

कांग्रेस ने शुक्रवार (3 मई) को रायबरेली और अमेठी के लिए पार्टी के उम्मीदवारों पर सस्पेंस को अंतिम समय में समाप्त कर दिया. इन दोनों सीटों पर 20 मई को पांचवें चरण के दौरान मतदान होना है. पार्टी ने राहुल गांधी को रायबरेली से और किशोरी लाल शर्मा को अमेठी से उम्मीदवार बनाया.

 

दिनेश प्रताप सिंह से है राहुल गांधी का मुकाबला

रायबरेली में राहुल गांधी का मुकाबला कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में आए दिनेश प्रताप सिंह से है. दिनेश सिंह उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भी हैं. राहुल गांधी केरल के वायनाड लोकसभा सीट से भी उम्मीदवार हैं. वहां दूसरे चरण के दौरान 26 अप्रैल को वोटिंग हुई.

Leave A Reply

Your email address will not be published.