Delhi: टिफिन खाने को लेकर 9वीं कक्षा की छात्रा ने क्लासमेट पर किया ब्लेड से हमला, लगे 17 टांके

0

Delhi Latest News: आपने कई बार स्कूल-कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों या फिर नवोदित लड़कों के बीच लड़ाई-झगड़े होते देखा या सुना होगा, जिनमें कुछ तो हिंसक भी होते हैं. लेकिन हम आज आपको एक ऐसे हिंसक झगड़े के बारे में बताने जा रहे हैं, जो लड़कों नहीं बल्कि लड़कियों के बीच हुआ वो भी सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली 9वीं कक्षा की छात्राओं के बीच.

यह मामला राजधानी दिल्ली के गुलाबी बाग थाना इलाके के सरकारी स्कूल का है. जहां छात्राओं के बीच हुई मामूली कहासुनी में एक छात्रा ने इसे रंजिश का रूप दे दिया और अपने क्लास की दोस्तों के साथ मिल कर अपनी ही क्लासमेट पर ब्लेड से हमला कर दिया. जिससे पीड़ित छात्रा बुरी तरह जख्मी हो गयी और उसे आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टरों ने उसे इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया है. इस हमले के कारण छात्रा को 17 टांके लगे हैं.

टिफिन लेकर शुरू हुई थी लड़ाई
दोनों छात्राओं के बीच मामलू कहासुनी से हुई लड़ाई लंच टाइण हाथापाई में बदल गई. बताया जा रहा है कि पीड़ित छात्रा और आरोपी छात्रा दोनों ही 9वीं कक्षा में पढ़ती हैं. सोमवार को उनके बीच टिफिन खाने को लेकर कहासुनी हुई जो तीखी नोंकझोंक में बदल गयी. इससे पहले की बात बढ़ती, वहां मौजूद अन्य छात्राओं ने बीच-बचाव कर मामले को शांत करा दिया.

पीड़ित छात्रा ने भले ही इस बात को वहीं पर खत्म कर दिया, लेकिन आरोपी छात्रा ने उससे बदला लेने की ठान ली और अगले दिन मंगलवार को स्कूल नहीं गयी. छुट्टी के दौरान वह अपनी कुछ दोस्तों के साथ स्कूल के बाहर पहुंची और पीड़िता को बात करने के लिए एक साइड में बुलाया. जहां आरोपी छात्रा ने अपनी दोस्तों के साथ मिल कर ब्लेड से उस पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया.

घायल छात्रा को लगे 17 टांके
पीड़िता के परिजनों को जब घटना की जानकारी मिली, तो वे उसे तुरंत ही इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए. जहां उसका इलाज कर 17 टांके लगाए गए और फिर उसे अस्पताल से छूट्टी दे दी गयी. जिसके बाद परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस और स्कूल प्रशासन को दी. इस मामले में पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के प्रयास की धारा मे मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

पुलिस कार्रवाई से परिजन असंतुष्ट
पीड़िता छात्रा के परिजन इस मामले में पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं. उनका कहना है कि पुलिस को हत्या के प्रयास यानी धारा 307 के तहत मामला दर्ज करना चाहिए था, जबकि उन्होंने गैर इरादतन हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है. स्कूल प्रशासन द्वारा इस मामले में किसी भी प्रकार की कार्रवाई करने से मना किये जाने से भी पीड़िता के परिजनों में रोष का माहौल है.

आरोपी छात्रा ने की हमले का वीडियो पोस्ट
पीड़िता की बहन ने बताया कि जिस तरह से उसकी बहन पर ब्लेड से हमला किया गया है, ऐसा उसने पहले कभी नहीं देखा. उसने कहा कि इस तरह तो उसने कभी लड़कों को भी झगड़ते और घातक हमला करते नहीं देखा, जिस तरह से उसकी बहन पर हमला किया गया है. दूसरी तरफ आरोपी लड़की द्वारा सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर वारदात का वीडियो बनाकर पोस्ट कर दिया गया है, जिसके चलते पीड़िता का परिवार सहमा नजर आ रहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.