CSK की जीत और KKR की पहली हार से प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, टॉप पर बरकरार RR

0

CSK की जीत और KKR की पहली हार से प्वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, टॉप पर बरकरार RR

 

आईपीएल 2024 का 22वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। चेपॉक स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई ने कोलकाता को 7 रनों से हरा दिया. इस सीजन में केकेआर की यह पहली हार है. चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के साथ प्वाइंट टेबल में बड़ा दोहराव देखने को मिला.

मैच जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने सीज़न की अपनी तीसरी जीत दर्ज की, जहां वे 6 अंकों और +0.666 के शुद्ध आंकड़े के साथ तालिका में चौथे स्थान पर हैं। सीज़न की पहली हार झेलने के बाद केकेआर 6 अंकों और +1,528 के नेट स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर है।

ऐसी हैं टेबल की टॉप 4 टीमें

अब तक सभी मैच जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स 8 प्वाइंट्स और +1.120 के नेट रनरेट के साथ अव्वल नंबर पर है. इसके बाद कोलकाता दूसरे नंबर पर दिखाई देती है. फिर 4 में से 3 जीत हासिल कर चुकी लखनऊ सुपर जायंट्स 6 प्वाइंट्स और +0.775 के नेट रनरेट के साथ तीसरे नंबर पर है. इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स चौथे नंबर पर नज़र आती है.

बाकी टीमों का ऐसा है हाल

टेबल में आगे बढ़ते हुए सनराइजर्स हैदराबाद पांचवें, पंजाब किंग्स छठे और गुजरात टाइटंस सातवें नंबर पर मौजूद है. तीनों ही टीमें 4-4 प्वाइंट्स हासिल कर चुकी हैं. हालांकि नेट रनरेट में फर्क के चलते सभी की पोज़ीशन अलग है. हैदराबाद और पंजाब ने 4 में से 2-2 मैच जीते हैं, जबकि गुजरात 5 मैच के बाद दो जीत हासिल कर सकी है.

आगे बढ़ते हुए मुंबई इंडियंस आठवें, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु नौवें और दिल्ली कैपिटल्स दसवें नंबर पर मौजूद है. सभी टीमों के पास 2-2 प्वाइंट्स हैं. मुंबई ने 4 में 1 मैच जीता है, जबकि बेंगलुरु और दिल्ली ने 5 में से 1-1 मैच जीता है. दिल्ली कैपिटल्स का नेट रनरेट सबसे ज़्यादा खराब है, जिसके चलते वह प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.