अभिषेक शर्मा ने जड़ा IPL 2024 का सबसे तेज अर्धशतक, हैदराबाद में आया तूफान

0

अभिषेक शर्मा ने जड़ा IPL 2024 का सबसे तेज अर्धशतक, हैदराबाद में आया तूफान

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां SRH बल्लेबाजों की विस्फोटक पारी ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं. इसी मैच में ट्रैविस हेड ने 18 गेंदों पर अर्धशतक लगाया. इससे हेड आईपीएल इतिहास में SRH के लिए सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए, लेकिन कुछ ही मिनटों में 23 वर्षीय अभिषेक शर्मा ने यह रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने सिर्फ 16 गेंदों में छक्के-चौके लगाते हुए अर्धशतक जड़ दिया. इस मैच में उन्होंने ट्रैविस हेड के साथ महज 22 गेंदों में 68 रन की पार्टनरशिप कर साबित कर दिया कि MI की गेंदबाजी अच्छी नहीं है.

अभिषेक शर्मा ने इस मैच में केवल 23 गेंद खेलीं, जिनमें उन्होंने 3 चौके और 7 जोरदार छक्के लगाकर 63 रन की विस्फोटक पारी खेली. IPL 2024 में अपने पहले मैच में यानी KKR के खिलाफ भी 19 गेंद में 32 रन की पारी खेली थी, लेकिन इस बार उनका बल्ला जैसे आग उगल रहा था. इससे पहले आईपीएल में हैदराबाद का कोई भी खिलाड़ी 20 गेंद से कम में अर्धशतक नहीं लगा पाया था, लेकिन शर्मा ने केवल 16 गेंद में यह कारनामा करके दिखा दिया है. दूसरी ओर इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 24 गेंद में 62 रन की जबरदस्त पारी खेलकर मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की खूब धज्जियां उड़ाई. हेड ने पारी की शुरुआत ही क्वेना मफाका की गेंद पर चौका लगाकर की थी. ट्रेविस हेड ने 62 रन की इस पारी में 9 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के भी लगाए.

अभिषेक शर्मा का आईपीएल करियर

अभिषेक शर्मा ने 2018 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था. आज तक उन्होंने 49 मैच खेले थे, जिनमें उन्होंने 975 रन बनाए हैं. इस छोटे से करियर में उन्होंने 5 अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं. वो आईपीएल 2024 में SRH के लिए मुख्य सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं और अभी तक जिस तरह उनके बल्ले से रन निकल रहे हैं, उसे देखकर लगता है जैसे वो आईपीएल 2024 में ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदारों में से एक हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.