एक दिन पहले ही छोड़ी थी कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मंत्री बसवराज पाटिल,

0

एक दिन पहले ही छोड़ी थी कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मंत्री बसवराज पाटिल

 

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज पाटिल मुरुमकर मंगलवार (27 फरवरी) को बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने डिप्टी सीएम देवेन्द्र फड़णवीस की मौजूदगी में अपने समर्थकों के साथ बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. बसवराज ने सोमवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। पाटिल 1999 से 2004 तक राज्य सरकार में मंत्री थे। उन्होंने ओमेरगा-लोहारा और औसा निर्वाचन क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व किया।

 

बसवराज 2019 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के अभिमन्यु पवार से हार गए थे. बसवराज के देश की सबसे पुरानी पार्टी छोड़ने पर कांग्रेस नेता अभय सालुंके ने बताया कि उससे कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि वह 2019 के चुनाव में हारने के बाद से जनता के साथ संपर्क में नहीं थे.बसवराज बीते डेढ़ महीने के अंदर कांग्रेस छोड़ने वाले महाराष्ट्र के चौथे नेता हैं. बसवराज पाटिल धाराशिव जिले के उमरगा तालुका से आते हैं. 1999 में वह पहली बार विधानसभा चुनकर आए थे और कैबिनेट मंत्री बनाए गए थे. उन्हें ग्रामीण विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई थी. लेकिन 2004 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

 

ये बड़े नेता भी छोड़ चुके हैं कांग्रेस का दामन

इससे पहले मिलिंद देवड़ा, अशोक चव्हाण और बाबा सिद्दीकी कांग्रेस छोड़ चुके हैं. मिलिंद देवड़ा ने एकनाथ शिंदे के गुट वाली शिवसेना ज्वाइन की है जबकि अशोक चव्हाण ने बीजेपी ज्वाइन की. वहीं बाबा सिद्दीकी ने डिप्टी सीएम अजित पवार के गुट वाली एनसीपी ज्वाइन की है. मिलिंद देवड़ा और अशोक चव्हाण राज्यसभा के कैंडिडेट बनाए गए हैं. विधानसभा बीजेपी और शिवसेना के संख्या बल को देखते हुए दोनों का राज्यसभा चुनकर जाना तय माना जा रहा है. मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए लेकिन बाबा सिद्दीकी और अशोक चव्हाण कुछ भी कहने से बचते दिखे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.