AAP के साथ गठबंधन पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित बोले

0

AAP के साथ गठबंधन पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित बोले

 

बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस ने अखिल भारतीय गठबंधन के तहत मिलकर दिल्ली चुनाव लड़ने का फैसला किया है. पूर्व कांग्रेस सांसद संदीप दीक्षित, जिन्होंने कभी सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला किया था, ने स्पष्ट कर दिया है कि वह भारतीय गठबंधन के पक्ष में लोकप्रिय वोट मांगेंगे। इस बीच ईडी के समन में संदीप दीक्षित ने कहा कि मामला कोर्ट में है और सीएम केजरीवाल कोर्ट के आदेश का पालन करेंगे.

 

संदीप दीक्षित ने कहा, ”स्वाभाविक है न कि आदमी अपने इलाके में प्रचार करेगा. हम लोग राजनीतिक लोग हैं. चुनाव में घर में तो नहीं बैठेंगे. चुनाव में सड़क पर उतरेंगे. लोग हमसे पूछेंगे तो हम अपनी बात रखेंगे. हम कांग्रेसी हैं तो कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगे. हम कांग्रेस से भी ज्यादा इंडिया गठबंधन के लिए वोट मांगेंगे. हम चाहते हैं कि भारत में ऐसी सरकार फिर से स्थापित हो जो सच में जनहित और राष्ट्रहित के लिए काम करे. उस युद्ध के लिए तो हमें किसी के लिए भी वोट मांगना पड़ा तो हम मांगेंगे. इंडिया अलांयस में अलग-अलग सिंबल होंगे. जहां कांग्रेस का सिंबल होगा हमारे सहयोगी हमारे लिए वोट मांगेंगे, किसी और का सिंबल होगा तो हमारे लोग उसके लिए वोट मांगेंगे. यह तो बहुत स्वाभाविक बात है.”

कभी ईडी के समन पर केजरीवाल के लिए यह बोले थे संदीप दीक्षित

 

दिल्ली के सीएम केजरीवाल को आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने आठवां समन भेजा है. इस मामले में पूछे जाने पर संदीप दीक्षित ने कहा, ” पहले हमारा मत था कि केजरीवाल को ईडी के सामने जाना चाहिए. लेकिन अब बात कोर्ट में चली गई है और ईडी ही लेकर चली गई है तो कोर्ट के आदेश का इंतजार करना चाहिए. कोर्ट में तय कर लीजिए, केजरीवाल जी से जो कहा जाएगा, वह वैसा करेंगे.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.