Haldwani Violence: हल्द्वानी में बवाल के बाद कर्फ्यू, सीएम धामी का उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश

0

Haldwani Violence: हल्द्वानी में बवाल के बाद कर्फ्यू, सीएम धामी का उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश

Breaking desk | Maanas News

Haldwani Curfew: हल्द्वानी में अवैध मस्जिद-मजार के ध्वस्त होने के बाद बवाल हुआ और इस दौरान आगजनी भी हुई. वहीं इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है और उपद्रवियों को गोली मारने का आदेश दिया है. बिगड़ते हालात को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने हल्द्वानी में कर्फ्यू घोषित कर दिया है और इसके साथ ही दंगा करने वालों के खिलाफ UAPA के अंतर्गत कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. वहीं सीएम धामी ने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ हालात की समीक्षा की और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. उत्तराखंड सरकार ने घटना के बाद इलाक में पैरामिलिट्री फोर्स बुलाई है.

इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि न्यायालय द्वारा दिए गए आदेशों के क्रम में प्रशासन की टीम अवैध अतिक्रमण को हटाने गई थी. वहां अराजक तत्वों के साथ पुलिस की झड़प हुई है. जिसमें पुलिस और प्रशासन के लोगों को चोट आई हैं. तत्काल वहां पर पुलिस और अन्य केंद्रीय बल की टुकड़ियां भेजी जा रही हैं. सभी से शांति बनाने की अपील की जाती है, कर्फ्यू लगा दिया गया है. जिन्होंने आगजनी की है उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने के दौरान हुआ बवाल

बता दें कि थाना बनभूलपुरा के पास मलिक के बगीचे में अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने के दौरान बवाल हुआ. जब नगर निगम की टीम जेसीबी लेकर पहुंची तो इसी दौरान वहां मौजूद उपद्रवियों ने प्रशासन, पुलिस और पत्रकारों के ऊपर पत्थर बाजी की. जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए, उपद्रवियों ने पुलिस, नगर निगम और पत्रकारों की गाड़ियों में भी आग लगाई.

Leave A Reply

Your email address will not be published.