Republic Day 2024: फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते दिल्ली के इन रूट पर लगा जाम, घंटों फंसे रहे यात्री

0

Republic Day 2024: फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते दिल्ली के इन रूट पर लगा जाम, घंटों फंसे रहे यात्री

Breaking desk | Maanas News

Republic Day Parade Rehearsal: गणतंत्र दिवस परेड के लिए ‘फुल ड्रेस रिहर्सल’ के कारण वाहनों की आवाजाही प्रभावित होने के कारण मंगलवार (23 जनवरी) को मध्य दिल्ली में इंडिया गेट (India Gate) के पास सैंकड़ों यात्री घंटों जाम में फंसे रहे. कृषि भवन के पास सी-हेक्सागन, अशोक रोड और रफी मार्ग पर भी यातायात प्रभावित हुआ. इन मार्गों पर वाहनों की आवाजाही को नियंत्रित करने के लिए यातायात पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था. बाहरी रिंग रोड और प्रगति मैदान सुरंग, सराय काले खां, आईटीओ के पास भी यातायात प्रभावित हुआ.

वाहन चालकों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी परेशानी हुई और कई लोग अपने गंतव्य तक देरी से पहुंचे. दक्षिण दिल्ली से कनॉट प्लेस आ रही एक महिला ने कहा कि वह कर्तव्य पथ के पास भारी यातायात जाम में फंस गई. उन्होंने कहा, ‘‘कनॉट प्लेस पहुंचने में मुझे लगभग 20 मिनट लगते थे लेकिन आज मुझे लगभग 35 से 40 मिनट लग गए.”

परेड रिहर्सल को लेकर मार्ग रहा जाम

कुछ यात्रियों ने कहा कि केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार पर लंबी कतारें थीं, क्योंकि कई लोगों ने जाम से बचने की कोशिश में मेट्रो से यात्रा को तरजीह दी. दिल्ली पुलिस ने सोमवार को एक परामर्श जारी कर लोगों को फुल ड्रेस रिहर्सल के मद्देनजर मध्य दिल्ली में कई सड़कों के बंद होने की जानकारी दी थी. रिहर्सल सुबह साढ़े 10 बजे विजय चौक से शुरू हुई और कर्त्तव्य पथ, सी-हेक्सागन, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग से होते हुए लाल किले पर समाप्त हुई.

कर्मियों ने किया निर्देश पालन करने का अनुरोध

परेड के सुचारू संचालन के लिए सोमवार शाम छह बजे से विजय चौक से इंडिया गेट तक कर्तव्य पथ पर यातायात की आवाजाही रोक दी गई है. मंगलवार को रिहर्सल के बाद यह मार्ग फिर से खुल जाएगा. सोमवार को जारी की गई सलाह के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में 15 फरवरी तक पैराग्लाइडर, पैरामोटर्स, हैंग ग्लाइडर, ड्रोन, गर्म हवा के गुब्बारे अथवा विमान से पैरा जंपिंग जैसी गतिविधियां प्रतिबंधित हैं. परामर्श में वाहन चालकों से यातायात नियमों का पालन करने और चौराहों पर तैनात कर्मियों के निर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.