Ram Mandir Inauguration: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आई दिल्ली के CM केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?

0

Ram Mandir Inauguration: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आई दिल्ली के CM केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?

Political Desk | Maanas news

Delhi: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो गई है. इसके बाद रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगी हैं. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भी प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर इसे लेकर एक पोस्ट किया है. उन्होंने कहा है मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर में प्रतिष्ठापन के इस पवित्र अवसर पर आप सभी को हार्दिक बधाईयां और शुभकामनाएं. जय सिया राम.

इससे पहले सीएम केजरीवाल रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में आयोजित भंडारों में शामिल हुए. गौरतलब है कि सोमवार को भी दिल्ली सरकार की ओर से आयोजित भव्य रामलीला में उन्होंने भगवान राम की आरती की थी. साथ ही उन्होंने भगवान राम से देश और दिल्ली की समृद्धि, शांति और विकास के लिए प्रार्थना की थी.

राम राज्य को लेकर क्या बोले सीएम केजरीवाल?

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा था, “राम राज्य की अवधारणा, उनके शासन को पृथ्वी पर आइडियल शासन माना जाता है. उसी से प्रेरणा लेकर हम दिल्ली में सरकार चला रहे हैं. हमारी कोशिश है कि दिल्ली में कोई भूखा नहीं सोना चाहिए, हर गरीब को राशन मिले, बेघरों के लिए हमने नाइट शेल्टर बनाए, हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिलने लगी है, हर व्यक्ति को अच्छा और मुफ्त इलाज, महिलाओं को सुरक्षा मिले, हर व्यक्ति को बिजली मुहैया होना चाहिए, हर व्यक्ति को पीने का पानी उपलब्ध होना चाहिए, सभी को सम्मान मिले.”

सीएम केजरीवाल ने कहा था, “हमें मर्यादा पुरुषोत्तम राम के जीवन से सीख लेनी है. वो अयोध्या के राजा बनने वाले थे, उन्हें माता कैकेयी ने बोला कि आपके पिता का आदेश है कि आपको 14 साल के वनवास के लिए जाना होगा. भगवान राम के चेहरे पर एक शिकन तक नहीं आई और वो अगले दिन पिता के आदेश को मानकर, चेहरे पर मुस्कान लिए वनवास को निकल गए. हमें उनसे प्रेरणा लेनी है, माता-पिता का कहना मानना है, हमेशा सत्य का साथ देना है.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.