Ram Mandir Darshan: अयोध्या में रामलला के दर्शन कर भावविभोर हुए भक्त, बोले- सैकड़ों साल से था इस पल का इंतजार, हो गए धन्य

0

Ram Mandir Darshan: अयोध्या में रामलला के दर्शन कर भावविभोर हुए भक्त, बोले- सैकड़ों साल से था इस पल का इंतजार, हो गए धन्य

Breaking Desk | Maanas News

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या के राम मंदिर में भव्य समारोह के साथ रामलला की प्राण प्रतिष्ठा सोमवार (22 जनवरी) को हो गई है. पहले दिन वैसे तो सीमित संख्या में लोग गए थे लेकिन जिसने भी रामलला की मनोहारी मूर्ति देखी वह भाव विभोर नजर आया. लोगों में रामलला की झलक पाने की होड़ लगी रही.

एबीपी न्यूज ने मंदिर में दर्शन के लिए पहले दिन पहुंचे श्रद्धालुओं से बात की. सभी ने एक सुर में भगवान राम की मोहिनी मूरत और मंदिर की भव्यता की प्रशंसा की. पश्चिम बंगाल के कोलकाता में इस्कॉन मंदिर से जुड़े एक भक्त ने बताया कि सदियों पुराना सपना पूरा हो गया है, जबकि एक अन्य श्रद्धालु ने कहा कि अब रामराज आ गया है.

‘सैकड़ों साल से था इस पल का इंतजार’

भक्तों ने बताया कि जिस तन्मयता के साथ मंदिर का निर्माण हुआ है, उसी तरह से सैकड़ों साल से इस पल इंतजार किया जा रहा था. बचपन का उनका सपना था कि वे राम मंदिर जाकर दर्शन करें और आज बनकर तैयार हुए भव्य मंदिर में रामलला का दर्शन पाकर धन्य हो गए.

यूपी के प्रयागराज से अयोध्या पहुंचे एक अन्य श्रद्धालु ने कहा कि भगवान राम की जो सुंदर मूर्ति मंदिर में प्रतिष्ठित की गई है वह अद्भुत है. उसे सिर्फ और सिर्फ देखते रहने का मन करता है. राम मंदिर का निर्माण केवल एक मंदिर की स्थापना के तौर पर नहीं बल्कि भारत की सभ्यता और संस्कृति को पुनर्स्थापित करने के रूप में देखा जाना चाहिए. सैकड़ों साल के संघर्ष के बाद यह पल आया है.

‘क्योंकि राम आए हैं…’

उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र से आए एक अन्य भक्त बोले, “राम मंदिर का निर्माण पूरे देश के लिए गौरव का क्षण है. आज न केवल अयोध्या और उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे भारत में दिवाली मनाई जाएगी क्योंकि राम आए हैं.” ऐसे ही अन्य श्रद्धालुओं ने भी रामलला का दर्शन कर खुद को धन्य बताया, जबकि लोग उस दौरान एकटक भगवान राम को निहारते रह गए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.