Oscars Nominations 2024: बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर कैटेगरी में नॉमिनेट हुई भारत की ‘टू किल अ टाइगर

0

Oscars Nominations 2024: बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर कैटेगरी में नॉमिनेट हुई भारत की ‘टू किल अ टाइगर

Entertainment Desk | Maanas NEWS

Oscar Nominations 2024: आज यानी 23 जनवरी, 2024 को ऑस्कर्स 2024 को नॉमिनीज की लिस्ट जारी की गई है. बेस्ट फिल्म से लेकर बेस्ट डायरेक्टर तक कई कैटेगरीज में नॉमिनेशन्स किए गए हैं. बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म के लिए 5 फिल्मों को नॉमिनेट किया गया है जिनमें से एक भारतीय फिल्म ‘टू किल अ टाइगर’ भी शामिल है.

निशा पाहूजा के डायरेक्शन में बनी डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म ‘टू किल अ टाइगर’ ऑस्कर 2024 में नॉमिनेट होने वाली इकलौती भारतीय फिल्म है. ‘टू किल अ टाइगर’ के अलावा चार और फिल्में ऑस्कर्स में इस कैटेगरी के लिए नॉमिनेट की गई हैं जिनमें ‘बॉबी वाइन: द पीपल्स प्रेसिडेंट’, ‘द इटरनल मेमोरी’, ‘फोर डॉटर्स’ और ’20 डेज इन मारियुपोल’ शामिल है.

टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हुआ था वर्ल्ड प्रीमियर

‘टू किल अ टाइगर’ 10 सितंबर 2022 को थिएटर्स में रिलीज हुई थी. फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी हुआ था, जहां इसने बेस्ट कनाडाई फीचर फिल्म के लिए एम्प्लीफाई वॉयस अवार्ड जीता था.

ऐसी है फिल्म की कहानी

‘टू किल अ टाइगर’ फिल्म की कहानी की बात करें तो ये भारत के एक छोटे से गांव पर बेस्ड है. यह एक पिता के अपनी 13 साल की बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए किए गए स्ट्रगल की कहानी दिखाती है. फिल्म में दिखाया गया है कि एक 13 साल की लड़की को किडनैप कर लिया जाता है बाद में तीन लोग उसका रेप करते हैं. जिसके बाद रंजीत जो कि विक्टिम का पिता है वह उसके लिए लड़ता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.