IND vs AFG: दूसरे सुपर ओवर में जीता भारत, अफगानिस्तान को किया क्लीन स्वीप; सांसें रोक देने वाला रहा मुकाबला

0

IND vs AFG: दूसरे सुपर ओवर में जीता भारत, अफगानिस्तान को किया क्लीन स्वीप; सांसें रोक देने वाला रहा मुकाबला

Sports Desk | maanas News

IND vs AFG 3rd T20I Full Match Highlights: भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए तीसरे टी20 का नतीजा एक नहीं बल्कि दो सुपर ओवर के ज़रिए निकला. सबसे पहले मुकाबले में दोनों टीमों ने 212 रन स्कोर कर मैच टाई किया, जिसके बाद पहला सुपर ओवर हुआ. पहले सुपर ओवर में दोनों टीमों ने 16-16 रन बनाकर एक बार फिर मुकाबला टाई किया और फिर दूसरे सुपर ओवर में भारत ने 10 रनों से जीत दर्ज की. भारत के लिए दूसरा सुपर ओवर रवि बिश्नोई ने डाला.

दूसरे सुपर में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 11 रन स्कोर किए. फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान को रवि बिश्नोई ने सिर्फ 1 रन ही बनाने दिया और मुकाबला भारत के पक्ष में डाल दिया. मुकाबला सांसें थमा देने वाला था. बिश्नोई ने महज़ तीन गेंदों में अफगानिस्तान के 2 विकेट लेकर उन्हें हार थमा दी थी.

दूसरे सुपर ओवर तक ऐसा रहा मुकाबला

बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 में भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया और 20 ओवर में 4 विकेट पर 212 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 69 गेंदों में सबसे बड़ी 121* रनों की पारी खेली, जिसमें 11 चौके और 8 छक्के शामिल रहे. इसके अलावा रिंकू सिंह ने 39 गेंदों में 2 चौके और 6 छक्के लगाकर 69* रन बनाए. इस दौरान अफगानिस्तान के लिए फरीद अहमद ने सबसे ज़्यादा तीन विकेट लिए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 212 रन स्कोर कर मुकाबला टाई करवा लिया. इस दौरान अफगान टीम के लिए गुलबदीन नायब ने सबसे बड़ी 55* रनों की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. इसके अलावा ओपिंग पर उतरे रहमनुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान ने 50-50 रन बनाए. इस बीच भारत के लिए वाशिंगटन सुंदर ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट लिए.

इस तरह टाई हुआ पहला सुपर ओवर

स्कोर लेवल के बाद मुकाबले का नतीजा निकालने के लिए दोनों टीमें मैदान पर सुपर ओवर के लिए उतरीं. पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तान ने 1 विकेट पर 16 रन बोर्ड पर लगाए. भारत के लिए पहला सुपर ओवर मुकेश कुमार ने डाला. 17 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया भी 16 ही बना सकी और सुपर भी टाई पर खत्म हुआ. इस दौरान अफगानिस्तान के लिए अजमतुल्लाह ने ओवर फेंका. भारत को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 2 रनों की दरकार थी, लेकिन स्ट्राइक पर मौजूद यशस्वी जायसवाल 1 रन ही बना सके थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.