‘चाय बहुत अच्छी बनाई है और मैं चायवाला हूं…’, अयोध्या में PM मोदी ने कुछ ऐसे की मीरा मांझी की तारीफ

0

‘चाय बहुत अच्छी बनाई है और मैं चायवाला हूं…’, अयोध्या में PM मोदी ने कुछ ऐसे की मीरा मांझी की तारीफ

Political Desk | Maanas News

PM Narendra Modi Ayodhya Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आयोध्या दौरे की चर्चा जोरों से हैं लेकिन इस बीच एक नाम और काफी सुर्खियों में है. शनिवार (30 दिसंबर) को अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी यहां की निवासी और सरकारी योजनाओं की लाभार्थी मीरा मांझी के घर गए और वहां चाय पी.

चाय की चुस्कियां लेते हुए पीएम मोदी ने मीरा मांझी और उनके परिवारवालों से संवाद भी किया. इस दौरान पीएम मोदी ने चाय के लिए मीरा मांझी से तारीफ की. बाद में पीएम मोदी ने मीरा मांझी के घर जाने के अनुभव के बारे में कुछ तस्वीरों के साथ X हैंडल पर एक पोस्ट भी साझा की.

 

‘मैं चायवाला हूं…’

पीएम मोदी ने तारीफ करते हुए मीरा मांझी से कहा, ”चाय बहुत अच्छी बनाई है और मैं चायवाला हूं, इसलिए पता रहता है कि चाय कैसे बनती है.” इतना कहते हुए पीएम मोदी खुद और वहां मौजूद परिवार के सभी लोग हंसने लगे.

जब मीरा मांझी के घर पहुंचे पीएम मोदी

न्यूज एजेंसी एएनआई ने पीएम मोदी की मीरा मांझी के घर की यात्रा का वीडियो शेयर किया है. पीएम मोदी जैसे ही लाभार्थी के घर पहुंचे तो उन्होंने नमस्ते किया, परिवार के लोगों ने पैर छूकर पीएम का स्वागत किया. हालांकि, पीएम मोदी ने कहा, ”ऐसा मत कीजिए आप लोग.”

पीएम मोदी ने परिवार के सभी लोगों से बात की. वह एक बच्चे के साथ भी खेलते नजर आए. पीएम मोदी ने पूछा, ”मालूम है कि मैं क्यों आया हूं आपके घर?” पीएम मोदी ने बताया, ”हमने देश में 10 करोड़ घरों में गैस का सिलेंडर दिया, आपका नंबर लग गया 10 करोड़वां. इसलिए मैंने सोचा जिसको 10 करोड़वां सिलेंडर मिला है, मैं उसके घर जाऊंगा, अयोध्या में ही मिला है, मैंने कहा चलो भाई, मीरा के घर चले आए.”

मीरा मांझी ने कहा, ”अच्छा हुआ, आप मेरे घर पधारे.” पीएम मोदी ने पूछा, ”गैस पर क्या पकाती हो?” जवाब में मीरा ने कहा, ”अभी तो आज दाल, चावल, सब्जी पकाई है, आपके लिए चाय बनाई है.”

पीएम मोदी बोले, ”चाय बनाई है, तो पिलाओ न फिर.” चाय की प्याली हाथ में लेते ही पीएम मोदी ने कहा, ”बड़ी दूध वाली चाय है, दूध मिल जाता है यहां पर?” मीरा मांझी ने कहा कि वह पैकेट वाला दूध मंगाती है. चाय की चुस्की लेते ही पीएम मोदी ने कहा, ”बहुत मीठी चाय पीते हैं आप.” मीरा मांझी बोलीं, ”हमसे (चाय) मीठी हो ही जाती है, मालूम नहीं कैसे.” इस पर पीएम मोदी और वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगे.

पीएम मोदी ने योजनाओं के लाभ के बारे में की बात

पीएम मोदी ने मीरा मांझी से उन्हें मिले योजनाओं के लाभ के बारे में पूछा. मीरा मांझी ने बताया कि उन्हें आवास मिला है. उन्होंने कहा कि पहले वो झोपड़ी में रहती थीं. तीन साल से बिजली भी लगी है. उन्होंने बताया कि महीने का 100-200 रुपये बिजली बिल आता है. मीरा ने बताया कि गैस उन्हें शुक्रवार (29 दिसंबर) को मिली. उन्होंने कहा कि पहले वह चूल्हे और भट्टी पर खाना बनाती थीं. मीरा ने बताया कि अब उनका समय बचेगा, जिससे बच्चे को भी टाइम दे पाएंगी.

पीएम मोदी ने पूछा, ”मीरा जी आप कुछ काम भी करती हैं?” इस पर उन्होंने कहा, ”फूल बेचते हैं… नए घाट पर.” पीएम मोदी ने कहा कि अब तो लोग बहुत आते होंगे… मीरा ने बताया कि उन्हें 10 किलो अनाज का भी लाभ मिलता है. पीएम मोदी ने कहा, ”आपको गैस, बिजली, घर, अनाज और पानी मिला.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.