दिग्विजय सिंह ने कहा संसद की सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक हुई, लेकिन अभी तक गृह मंत्री और पीएम का बयान नहीं आया

0

दिग्विजय सिंह ने कहा संसद की सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक हुई, लेकिन अभी तक गृह मंत्री और पीएम का बयान नहीं आया

Political Desk | Maanas News

संसद सुरक्षा उल्लंघन पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, “13 दिसंबर 2023 को जो यहां पर घटना घटी उसमें सुरक्षा की इतनी बड़ी असफलता हुई। जो हमने आज तक नहीं देखा। जितनी भी घटना आज तक ऐसी हुई है उसमें किसी की भी सरकार रही हो जैसे 2001 में संसद में 13 दिसंबर को जो आतंकी हमला हुआ था उस समय गृह मंत्री और पीएम ने अपना बयान दिया था। लेकिन अभी तक गृह मंत्री और पीएम का बयान नहीं आया।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि अगर उनका बयान आता तो व्यवधान पैदा नहीं होता और जो महत्वपूर्ण बिल थे हम भी उस पर चर्चा करते. उन्होंने अनसुनी की और सांसदों का निलंबन शुरू कर दिया. पूरे देश में ये भाषण दे रहे हैं लेकिन संसद में ये शर्मा रहे हैं.

CM मोहन का बड़ा फैसला: प्रदेश में 55 एक्सीलेंस कॉलेज खोले जाएंगे, लाड़ली बहना पर दिया ये बड़ा बयान, राम के बाद कृष्ण ने जहां लीलाएं की उसे विकसित करेगी सरकार

दरअसल, 13 दिसंबर को संसद पर हमले की बरसी के दिन मनोरंजन और सागर नाम के शख़्स सुरक्षा के तीन घेरों को पार करते हुए लोकसभा में सांसदों के बैठने वाली जगह तक पहुंच गए थे. ठीक इसी समय शिंदे और नीलम संसद के बाहर नारे लगा रहे थे और रंगीन धुआं छोड़ रहे थे.

बता दें कि इसी मामले को लेकर विपक्षी सांसद संसद में दो लोगों के घुस आने की घटना के बाद इस पर सदन की बहस की मांग कर रहे थे. संसद में ‘सुरक्षा चूक’ को लेकर वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मौजूदगी में गृह मंत्री अमित शाह के बयान की मांग कर रहे थे. कुछ सांसदों ने अमित शाह से इस्तीफा देने की भी मांग की थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.