Ramotsav: अयोध्या में सात घोड़ों वाले रथ पर सवार सूर्य देव की विशालकाय प्रतिमा का किया जा रहा निर्माण

0

Ramotsav: अयोध्या में सात घोड़ों वाले रथ पर सवार सूर्य देव की विशालकाय प्रतिमा का किया जा रहा निर्माण

Breaking desk | Maanas News

अयोध्या में धर्मपथ पर स्थापित करने के लिए सात घोड़ों वाले रथ पर सवार सूर्य देव की फाइबर निर्मित विशालकाय प्रतिमा का निर्माण कार्य जोरों से चल रहा है. इस प्रतिमा के निर्माता सतीश ने कहा 1 सप्ताह से लेकर 10 दिनों में ये प्रतिमा बनकर तैयार हो जाएगी। 2-3 दिन बाद प्रतिमा को रंगने का काम भी किया जाएगा। हमें यहां पर काम करते हुए बहुत अच्छा लग रहा है।

इतना ही नहीं भगवान राम की नगरी को त्रेता की परिकल्पना के तौर पर सजाया जा रहा है. रामनगरी में त्रेता युगीन कलाकृतियां और स्तंभ लगाए जा रहे हैं. यानी की 22 जनवरी को जब प्रभु राम विराजमान होंगे तो उसके पहले अयोध्या आने वाले मेहमानों की स्वागत में स्वयं भगवान सूर्य उनका स्वागत करेंगे. साथ ही सूर्यवंश की नगरी अयोध्या अब अपने सूर्य की तरह चमकते भी दिखाई देगी.

15 दिन के अंदर पूरा हो जाएगा कार्य

कमिश्नर अयोध्या गौरव दयाल ने बताया कि धर्मपथ एक बहुत ही महत्वपूर्ण मार्ग अयोध्या के लिए है जो हाईवे से लता मंगेशकर चौक को कनेक्ट कर रहा है. जिसे अब आठ लेन का विकसित किया जा रहा है. अयोध्या के प्रवेश द्वार पर ही एक स्वागत गेट बनाया जा रहा है. जिसका निर्माण तेजी के साथ पूरा किया जा रहा है और 15 दिन के अंदर इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा. कमिश्नर अयोध्या ने बताया कि बीते दिनों एक ग्लोबल डिजाइन कंपटीशन कराया गया था. जिसमें बहुत सारे डिजाइन हम लोगों को प्राप्त हुए थे. उनमें सर्वश्रेष्ठ डिजाइन को सिलेक्ट किया गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.