जम्मू-कश्मीर में कोरोना के नए वेरिएंट से निपटने की तैयारी, नए वेरिएंट के लिए अलर्ट जारी

0

जम्मू-कश्मीर में कोरोना के नए वेरिएंट से निपटने की तैयारी, नए वेरिएंट के लिए अलर्ट जारी

Health Desk | Maanas News

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा COVID-19 वेरिएंट JN.1 के लिए नया अलर्ट जारी किया गया है. जम्मू के अस्पताल में नए वेरिएंट के खिलाफ लड़ने की तैयारी की जा रही हैं. जम्मू-कश्मीर के श्री महाराजा गुलाब सिंह अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. दारा सिंह ने बताया, “…हमें कल ही निर्देश दिए गए थे। हमें सभी उपलब्ध और आवश्यक दवाओं के साथ पूरी तरह से तैयार रहने के लिए कहा गया है।

बैठक में लिया ये फैसला

इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कोविड के नए वेरिएंट जेएन.1 के संदर्भ में जारी सलाह को लेकर जनता में जागरुकता पैदा करने पर जोर देते हुए किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूर्व सक्रियता को अपनाने के लिए कहा।

उन्होंने आाक्सीजन उत्पादन संयंत्रों की जांच, दवाओं व अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की उपलब्धता की पहले से समीक्षा करने का निर्देश दिया ताकि जरुत पड़ने पर सब कुछ ठीक हो।

 

आंकड़ों की दी गई जानकारी

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा सचिव भूपिंदर कुमार ने बैठक में मौजूद अधिकारियों, सभी मुख्य स्वास्थ्य अधिकारियों को कोविड-19 जांच सुविधाओं को फिर से बहाल करने, शोधित निगरानी रणनीति के बाद पर्याप्त परीक्षण करने और अनुशंसित परीक्षण का पालन करते हुए आईएलआई (इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी) और एसएआरआई (गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण) मामलों की सावधानीपूर्वक रिपोर्ट करने को कहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.