Delhi के 6 रैट माइनर्स को BJP ने किया सम्मानित, नगद राशि देने का भी एलान

0

Delhi के 6 रैट माइनर्स को BJP ने किया सम्मानित, नगद राशि देने का भी एलान

Breaking desk | maanas news

दिल्ली भाजपा ने उत्तराखंड के उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूरों को सकुशल बाहर निकालने के अभियान में अहम भूमिका निभाने वाले दिल्ली के रैट माइनर्स को शुक्रवार को सम्मानित किया. भाजपा ने उत्तर पूर्वी दिल्ली इलाके में रहने वाले इन 6 रैट माइनर्स की भूमिका की सराहना करते हुए उत्तराखंड की सुरंग में फंसे 41 मजदूरों की जान बचाने में इनके योगदान की जमकर तारीफ की. साथ ही 25 हजार रुपए के नकद इनाम देने की घोषणा भी की.

ये है 6 रैट माइनर्स

दिल्ली भारती जनता पार्टी ने जिस रैट माइनर्स को सम्मानित किया उनमें वकील हसन, मुन्ना क़ुरैशी, राशिद अंसारी, नसीम मलिक, इरशाद अंसारी और फिरोज कुरैशी में से प्रत्येक को यह इनामी राशि दी गई. वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि 41 जिंदगियों को बचाने में तेजी से काम करने के लिए राष्ट्र इन रैट माइनर्स का हमेशा आभारी रहेगा, जो काम अंतर्राष्ट्रीय मशीनें नहीं कर सकीं, उसे रैट माइनर्स ने अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति से हासिल कर लिया.

रैट माइनर्स ने की धामी सरकार की तारीफ

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि हम रैट माइनर्स की वीरता को सलाम करते हैं, जिसकी कोई तुलना नहीं है और आज हमने उन्हें जो नकद पुरस्कार दिया है, वह उनके साहस और पराक्रम की सराहना करने का एक प्रतीकात्मक तरीका है. रैट माइनर वकील हसन ने कहा कि उत्तराखंड टनल हादसे के लिए की गई राहत व्यवस्था सर्वोत्तम थी, मांगते ही उपकरण उपलब्ध कराए जाते थे और उन्होंने ऐसी सरकारी व्यवस्था कभी नही देखी थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.