Uttarkashi में फंसे मजदूरों के लिए खत्म होगी काली रात, आज रेस्क्यू ऑपरेशन हो सकता है पूरा, 13 मीटर की दूरी बाकी

0

Uttarkashi में फंसे मजदूरों के लिए खत्म होगी काली रात, आज रेस्क्यू ऑपरेशन हो सकता है पूरा, 13 मीटर की दूरी बाकी

Breaking Desk | maanas News

उत्तराखंड के उत्तरकाशी स्थित सिल्क्यारा टनल हादसे में मजदूरों का संकट जल्द ही खत्म हो सकता है. पीएमओ के पूर्व सलाहकार भाष्कर खुल्बे ने कहा कि सिल्क्यारा में जिस रफ़्तार से पाइप डाला जा रहा है, उसके हिसाब से यह रेस्क्यू ऑपरेशन आज रात ही खत्म होने की उम्मीद है. टनल में फंसी मशीनें और डम्फ़र के पाइप के रास्ते में आने की उम्मीद बेहद कम है, क्योंकि ये मलबे में अनुमानित पच्चीस मीटर की आसपास फंसे थे, जिस दूरी को पार कर लिया गया है.

वर्टिकल ड्रिलिंग के लिए मशीन पहुंची

रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर बीआरओ के मेजर नमन नरूला ने कहा कि वर्टिकल ड्रिलिंग के लिए हमें एक्सेस सड़क बनाना था जिसमें हमें 1150 मीटर का ट्रैक बनाना था जो कि हमने 20 तारीख को बना दिया था. इस ट्रैक के अंतिम छोर पर दो वर्टिकल ड्रिलिंग होने हैं जिसके लिए दो ड्रिलिंग मशीन पहुंचनी थी जिसमें से एक पहुंच चुकी है.

पीएम मोदी ले रहे पल-पल की अपडेट

उन्होंने कहा कि हमें एक और एक्सेस सड़क बड़कोट से बनानी थी जो टनल का दूसरा साइड है उसका सर्वे हमारा कल पूरा हुआ है. हमारी मशीनरी वहां पहुंच चुकी है ताकि अगर जरूरत पड़ी तो हम वहां पर आज से काम शुरू कर सके. पीएम मोदी ने भी आज लगातार तीसरे दिन सीएम पुष्कर धामी को फोन करके बचाव अभियान की जानकारी ली है. सुरंग के अंदर 12 नवंबर से 41 मजदूर फंसे हुए हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.