दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सोमनाथ भारती ने कालिंदी कुंज यमुना घाट का किया दौरा

0

दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सोमनाथ भारती ने कालिंदी कुंज यमुना घाट का किया दौरा

Festival Desk | Maanas News

दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सोमनाथ भारती ने यमुना घाट पर डी-फोमिंग कार्य का निरीक्षण करने के लिए कालिंदी कुंज यमुना घाट का दौरा किया। सोमनाथ भारती ने कहा, “1200 ऐसे घाट बनाए हैं जो कि यमुना के किनारे नहीं है। हमने कोशिश की है ज्यादा तर लोगों को अपने घर के आसपास ही छठ घाट मिल जाए उन्हें यमुना तक ना आना पड़े।

सोमनाथ भारती ने कहा, ‘जल बोर्ड के अधिकारियों ने हमें यह भी बताया कि यूपी में गोवर्धन के आसपास इससे कहीं ज्यादा फोम बनता है क्योंकि वहां भी यमुना जी एक ऊंचाई से गिरती हैं. कोई बात नहीं छठी मैया और भगवान सूर्य का आशीर्वाद आम आदमी पार्टी और श्री अरविंद केजरीवाल जी के साथ हमेशा है और इस बार इस फोम का हमेशा के लिए इलाज कर देंगे.’

आतिशी बोलीं- दो दिनों में साफ हो जाएगा झाग

वहीं दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि अगले एक या दो दिनों में यमुना पर जहरीला झाग साफ हो जाएगा और उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार से नदी में गंदा पानी छोड़ने पर रोक लगाने को कहा. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने छठ के दौरान श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था की है. चार दिवसीय त्योहार, जिसमें भक्त उपवास करते हैं और आखिरी दो दिन सूर्य देव को ‘अर्घ्य’ देते हैं. लोग बुराड़ी जैसे घाटों पर प्रार्थना करने के लिए बड़ी संख्या में इकट्ठा होते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.