Plaza Wires IPO: 10 दिनों से हर रोज अपर सर्किट, 3 सप्ताह में इस आईपीओ के इन्वेस्टर्स को मिला 150% रिटर्न

0

Plaza Wires IPO: 10 दिनों से हर रोज अपर सर्किट, 3 सप्ताह में इस आईपीओ के इन्वेस्टर्स को मिला 150% रिटर्न

Buissness Desk | Maanas News

बाजार में हाल-फिलहाल लिस्ट हुए कुछ शेयर कमाल कर रहे हैं. उनमें से एक प्रमुख नाम है प्लाजा वायर्स. इसी महीने की शुरुआत में आए आईपीओ के बाद यह शेयर अपने निवेशकों को 150 फीसदी का रिटर्न दे चुका है.

लिस्टिंग के बाद हर रोज अपर सर्किट

प्लाजा वायर्स के शेयर पर पिछले 10 रोज से लगातार अपर सर्किट लग रहा है. कंपनी का शेयर आईपीओ के बाद बाजार में 12 अक्टूबर 2023 को लिस्ट हुआ था. उसके बाद से अभी तक बाजार में 10 दिन ही कारोबार हुआ है. इसका मतलब हुआ कि प्लाजा वायर्स के शेयर बाजार में लिस्ट होने के बाद हर रोज अपर सर्किट लगा रहे हैं.

पहले दिन ही 50 पर्सेंट उछाल

अभी बाजार में प्लाजा वायर्स के शेयर की सर्किट लिमिट 10 फीसदी की है, यानी बीते 10 दिनों में इसके शेयरों के भाव 100 फीसदी मजबूत हुए है. दूसरे शब्दों में कहें तो लिस्टिंग की तुलना में प्लाजा वायर्स के शेयरों के भाव डबल हो चुके हैं और तब से अब तक इसके इन्वेस्टर्स के पैसे भी डबल हो गए हैं. उससे पहले प्लाजा वायर्स की लिस्टिंग भी शानदार हुई थी और लिस्टिंग पर ही 40 फीसदी का प्रीमियम मिल गया था, जबकि पहले दिन की ट्रेडिंग के बाद स्टॉक 48.5 फीसदी के फायदे में रहा था.

71 करोड़ रुपये का आईपीओ

प्लाजा वायर्स ने इस महीने की शुरुआत में 71.28 करोड़ रुपये का आईपीओ पेश किया था. यह आईपीओ 29 सितंबर को ओपन हुआ था, जबकि सब्सक्रिप्शन के लिए 5 अक्टूबर तक खुला रहा था. 9 अक्टूबर को इसके शेयर अलॉट किए गए थे और 12 अक्टूबर को शेयरों को सफल बोली लगाने वाले इन्वेस्टर्स के डीमैट अकाउंट में क्रेडिट किया गया था. शेयरों की लिस्टिंग भी 12 अक्टूबर को हो गई थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.