Himachal Fire Breaks: शिमला के कुल्लू दशहरा उत्सव के दौरान लगी आग, मची अफरा-तफरी, 2 लोग झुलसे

0

Himachal Fire Breaks: शिमला के कुल्लू दशहरा उत्सव के दौरान लगी आग, मची अफरा-तफरी, 2 लोग झुलसे

Breaking Desk | Maanas News

हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार देर रात कुल्लू दशहरा उत्सव के दौरान कुछ दुकानों और टेंट में आग लग गई, जिसमें दो लोग मामूली रूप से झुलस गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. कुल्लू के उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने बताया कि आग बुझाते वक्त दो लोग झुलस गए जिनमें से एक को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना अदालत परिसर के सामने दशहरा मैदान में हुई.

आग पर काबू पा लिया गया

उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया. सप्ताह भर का यह उत्सव 24 अक्टूबर को प्रारंभ हुआ था. उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने कहा जूतों और प्लास्टिक की कुछ दुकानें पूरी तरह से या आंशिक तौर पर क्षतिग्रस्त हो गईं. आग से सात से आठ टेंट भी जल गए जिनमें देवी-देवताओं के ‘रथ’ रखे हुए थे. ये रथ कुल्लू दशहरा उत्सव के लिए लाए गए थे.

आग लगने पर ‘रथों’ को हटा लिया गया था.

अधिकारियों ने बताया कि आग लगने पर ‘रथों’ को हटा लिया गया था. आग से प्रभावित लोगों के लिए अस्थाई इंतजाम किए गए हैं. उपायुक्त ने बताया कि आग लगने के कारणों के बारे में फिलहाल पता नहीं चल पाया है. आग लगने से कितना नुकसान हुआ है उसका आकलन किया जा रहा है. आपको बता दें कि आग लगते ही वहां पर चीख –पुकार मचने लगी लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर दौड़ने लगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.