गौतम गंभीर नें रखा विजय रूपाणी की मौजूदगी में लेखा जोखा ,रूपाणी नें गिनाये मोदी के काम

0

गौतम गंभीर नें रखा विजय रूपाणी की मौजूदगी में लेखा जोखा ,रूपाणी नें गिनाये मोदी के काम
नई दिल्ली  ( सी.पी.एन.न्यूज़ ) भाजपा के अभियान  9 साल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के तहतपूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर के कार्यालय पर  सांसद गौतम गंभीर के साथ गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी व भाजपा दिल्ली प्रदेश की सह प्रभारी अलका गुर्जर मौजूद रहे। विजय रुपाणी ने भाजपा के द्वारा 9 वर्षों में किए गए विकास के कार्यों को जनता के सामने रखा।

विजय रुपाणी ने कहा की पूरे जून के महीने में समस्त देश में 9 वर्ष में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा जो विकास के कार्य किए गए है, जो नीतियां व योजनाएं बनाई गई है उन्हें जनता के सामने रखा जाएगा। सांसद गौतम गंभीर ने अपने 4 वर्ष के कार्यकाल में उनके द्वारा प्रधानमंत्री की मदद से पूर्वी दिल्ली में किए
गए विकास के कार्यों के बारे में बताया।  गौतम गंभीर ने बताया की जो पूर्वी दिल्ली की सबसे बड़ी समस्या थी गाज़ीपुर लैंडफिल, हमने उस पर काम किया।

गौतम गंभीर ने कहा की प्रत्यक्ष को प्रमाण की जरूरत नहीं होती, आप सभी खुद जा कर देख सकते है की किस तरह से गाज़ीपुर लैंडफिल पर काम हुआ है, 30 से 40 प्रतिशत कूड़े का पहाड़ नीचे आया है, जो दिल्ली सरकार यह कहती थी की पिछले 40 वर्षों से कूड़े का पहाड़ नीचे नहीं आया तो आप सभी जा कर देख सकते है की किस तरह से गाज़ीपुर लैंडफिल से कूड़ा कम हुआ है और कूड़े का पहाड़ नीचे आया है। गौतम गंभीर ने कहा की मेरे लिए यह बहुत बड़ी
उपलब्धि है क्योंकि हमारे देश के प्रधानमंत्री ने बोला था की हम दिल्ली के सारे लैंडफिल खत्म करेंगे और जितनी तेजी से गाज़ीपुर लैंडफिल का काम हो रहा है, उसके लिए मैं प्रधानमंत्री का दिल से धन्यवाद करता हूं।

गौतम गंभीर ने आगे बताया की पूर्वी दिल्ली में सहारनपुर एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य हो रहा है जिससे लोगों को बहुत सुविधा होगी और लोग कम समय
में सहारनपुर पहुंच सकेंगे, इस कदम से पूर्वी दिल्ली में घंटों लगने वाले जाम की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा और इस कदम से दिल्ली के इंफ्रास्ट्रक्चर में भी बेहतरी होगी। गौतम गंभीर ने आगे कहा की दिल्ली देश की राजधानी है, जहां न सिर्फ देश से बल्कि विश्व भर से लोग आते है और अगर आज हम दिल्ली के इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम नहीं करेंगे तो आने वाले समय में काफी दिक्कत हो सकती है। गौतम गंभीर ने आगे बताया की इंफ्रास्ट्रक्चर को ही ध्यान में रखते हुए प्रगति मैदान पर टनल का निर्माण करवाया गया ताकि लोगों को दिल्ली में घंटो लगने वाले जाम से राहत मिले। गौतम गंभीर ने आगे बताया की 73 लाख़ लोगों को दिल्ली में मुफ्त राशन मिलता है, इसके लिए भी मैं प्रधानमंत्री का धन्यवाद करना चाहूंगा। इन कार्यों के अलावा कड़कड़डूमा कमर्शियल रेजिडेंशियल ट्रांसिट हब का निर्माण कार्य चल रहा है।

गौतम गंभीर ने आगे बताया की हमनें जन रसोईयां खोली जिसके माध्यम से हम हर रोज 5 हज़ार लोगों को रोज 1 रुपए में खाना खिलाते है। गौतम गंभीर ने आगे बताया की यह सिर्फ जन रसोई नहीं है, हमने कूड़े घरों को जन रसोई में परिवर्तित किया है। गौतम गंभीर ने आगे बताया की हम लाइब्रेरी भी खोलना चाहते थे, कूड़े घर को ही लाइब्रेरी में परिवर्तित किया जाना था लेकिन सरकार के द्वारा उसके ऊपर भी राजनीति की गई, हम लाइब्रेरी में वाई फाई लगवाना चाहते थे, कैफेटेरिया बनवाना चाहते थे, प्रोजेक्टर लगवाना चाहते थे ताकि बच्चें वहां पर आ कर मुफ्त में पढ़ सके, लाइब्रेरी में 20 हज़ार बुक्स तक की क्षमता थी लेकिन राजनीति की वजह से लाइब्रेरी के काम में इतना समय लग गया की हम लाइब्रेरी ही नही खोल पाए और फिर वो जगह हमें एमसीडी को देनी पड़ी।

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि मैं ऐसी कई कूड़े घर की जगहों को जन रसोई और लाइब्रेरी में परिवर्तित करना चाहता था लेकिन कई लोगों के द्वारा ऐसे आरोप लगाए गए की हम कूड़ा घर अपने नाम करना चाहते है। गौतम गंभीर ने आगे बताया की यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनवाया गया, जो अंतराष्ट्रीय स्तर की लाइटें वानखेड़े स्टेडियम में लगी हुई है वो ही लाइटें यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के स्टेडियम में लगवाई गई है। इन कार्यों के अलावा मैंने एयर प्यूरीफायर्स लगवाए। गौतम गंभीर ने आगे कहा की आगे भी ऐसे ही मैं अपने क्षेत्र के लिए बेहतर से बेहतर विकास के कार्य करता रहूंगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.