दिल्ली में जल संकट के बीच सरकार ने बुलाई आपात बैठक, टैंकर की मांग को लेकर DJB को आए कई कॉल

0

Delhi Water Supply: दिल्ली में गर्मी के बीच अब लोगों को पानी संकट का सामना करना पड़ रहा है. पानी संकट को देखते हुए दिल्ली जल बोर्ड को कई इलाकों में टैंकरों के जरिए पानी की आपूर्ति शुरू कर दी दी है. वहीं , दिल्ली में सरकार में मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने पानी संकट को लेकर आपात बैठक बुलाई है.

दिल्ली सरकार के मंत्रियों ने राष्ट्रीय राजधानी में पानी संकट की वजह हरियाणा से कम पानी मिलना बताया है. फिलहाल, संकट से पार पाने के लिए दिल्ली सरकार ने सभी संबंधित मंत्रियों, अधिकारियों की दिल्ली सचिवालय में 12 बजे आपात बैठक बुलाई है. बैठक की अध्यक्षता आतिशी और सौरभ भारद्वाज करेंगे. इस बैठक में दिल्ली के मुख्य सचिव, दिल्ली जल बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों सहित अन्य अधिकारी शामिल होंगे.

 

इस बीच दिल्ली के कई इलाकों में पानी संकट उत्पन्न होने के बाद लोगों ने दिल्ली जल बोर्ड से टैंकर से पानी मुहैया कराने की मांग है. दिल्ली जल बोर्ड के दफ्तर में पानी टैंकरों की मांग में कई गुने का इजाफा हुआ है. एक वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दिल्ली के गीता कॉलोनी के लोग पानी का टैंकर पहुंचते ही  पानी भरने के लिए टूट पड़ते हैं. घर से बाल्टी, मटका, प्लास्टिक जार और अन्य वर्तनों में भरते दिखाई देते हैं.

इन इलाकों में पानी की किल्लत

इसके अलावा, दिल्ली में जिन इलाकों में पानी संकट है, उनमें रोहिणी, बेगमपुर, इंद्र एन्क्लेव, रोहिणी सेक्टर-24 स्थित पाकेट-8, 16, 12, 11 व 18, बेगम विहार, बेगमपुर, बेगमपुर गांव, राजीव नगर, कैलाश विहार, सुल्तानपुरी, मंगोलपुरी व जहांगीरपुरी, न्यू माडर्न शाहदरा, न्यू अशोक नगर, चिल्ला गांव, मध्य दिल्ली के सराय रोहिल्ला, मानकपुरा, डोलीवालान, प्रभात रोड, रैगरपुरा, बीडनपुरा, देव नगर, बापा नगर, नाइवालान, बलजीत नगर, रणजीत नगर, दक्षिणी पटेल नगर, ईस्ट पटेल नगर में जल आपूर्ति प्रभावित है.

ओखला के फेज-2 में संजय कालोनी, संगम विहार, देवली में पानी की आपूर्ति नियमित नहीं है. बाहरी दिल्ली के नजफगढ़, उत्तर नगर, द्वारका, ककरोला आदि इलाकों में पानी की आपूर्ति रात को तीन बजे होती है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.