Delhi Lok Sabha Election 2024: सीएम अरविंद केजरीवाल ने परिवार संग डाला वोट, वोटिंग के बाद क्या बोले?

0

Delhi News: दिल्ली में लोकसभा की सभी सात सीटों पर शनिवार को वोटिंग हो रही है. आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने परिवार के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोट डाल दिया है. इसके बाद उन्होंने कहा कि गर्मी बहुत है, लेकिन वोट करने जरूर जाएं. ये मेरी सभी से अपील है. तानाशाही, मंहगाई और बेरोजगारी के खिलाफ लोग आज जरूर वोट करें.

सीएम केजरीवाल ने वोटिंग के बाद परिवार के साथ ली गई फोटो ‘एक्स’ पर पोस्ट की और लिखा, ”मैंने अपने पिता, पत्नी और बच्चों के साथ आज वोट डाला. मेरी माता जी की तबियत बहुत ख़राब है. वो नहीं जा पाईं. मैंने तानाशाही, बेरोज़गारी और महंगाई के ख़िलाफ़ वोट डाला. आप भी वोट डालने ज़रूर जाएं.”

तानाशाही सोच के खिलाफ करें वोट- केजरीवाल
मतदान शुरू होने के दौरान भी उन्होंने वोट की अपील करते हुए कहा, ”मैं सभी मतदाता भाइयों और बहनों से अपील करता हूं कि वोट ज़रूर डालकर आएं. अपने परिवार, सगे-सम्बंधियों और मित्रों से भी वोट करने के लिए कहें. लोकतंत्र के इस महापर्व में आपका एक-एक वोट तानाशाही सोच के ख़िलाफ़ भारत के लोकतंत्र और संविधान को मज़बूत करने के लिए होगा। मतदान केंद्र पर जाइए और अपने वोट से बता दीजिए कि भारत में जनतंत्र है और जनतंत्र ही रहेगा.”

उधर, आप सांसद संजय सिंह ने भी दिल्ली की जनता से ठीक वैसी ही अपील की है जैसा सीएम केजरीवाल ने किया है. संजय सिंह ने दावा किया कि बीजेपी सत्ता में आई तो संविधान और चुनाव समाप्त कर दिया जाएगा इसलिए जनता अपने वोट देने के अधिकार को बचाने के लिए वोट करें.

इन शख्सियत ने किया सुबह मतदान
केंद्रीय मंत्री एस जयशंकर,पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता हर्षवर्धन,सीडीएस जनरल अनिल चौहान,वरिष्ठ वकील और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और सौरभ भारद्वाज उन मतदाताओं में रहे जिन्होंने दोपहर 12 बजे से पहले मतदान किया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.