महाराष्ट्र में चुनाव खत्म होते ही अजित पवार खेमे में हलचल, लिया ये बड़ा फैसला

0

लोकसभा चुनाव के बाद अजित पवार गुट फिर एक्शन मोड में आ गया है. 27 तारीख को पार्टी के सभी विधायकों की बैठक बुलाई गई है. बैठक में लोकसभा चुनाव पर चर्चा होगी. राज्य में सहयोगियों के सहयोग और वोटिंग पर चर्चा होगी. इस बैठक का आयोजन मुंबई के गरवारे क्लब में किया जायेगा. इस बात पर भी चर्चा होगी कि क्या महागठबंधन में शामिल घटक दलों ने वोटिंग में मदद की.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार की पार्टी एनडीए का हिस्सा है. एनसीपी ने महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा. ये पहली बार है जब शरद पवार से अलग होकर अजित पवार आम चुनाव में उतरे. खास तौर पर सबसे ज्यादा चर्चा बारामती लोकसभा सीट की है जहां से उनकी पत्नी सुनेत्रा पवार मैदान में हैं.

सुनेत्रा पवार का बारामती सीट पर मुकाबला उनकी ननद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले से है. सुप्रिया सुले लगातार तीन बार से इस सीट पर सांसद का चुनाव जीतती आई हैं. सुनेत्रा पवार पहली बार लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरी हैं.

महाराष्ट्र में वोटिंग का आंकड़ा?

महाराष्ट्र में पहले फेज में 63.71 फीसदी वोटिंग हुई. दूसरे फेज में 62.71 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई. तीसरे फेज की बात करें तो राज्य में 63.55 फीसदी वोटर्स ने मतदान किया. चथे फेज में महाराष्ट्र में 62.21 फीसदी और पांचवें और आखिरी चरण में 54.33 फीसदी मतदान हुआ.

Leave A Reply

Your email address will not be published.