PM Modi Nomination: पर्चा दाखिल करने से पहले होगा रोड शो, जानें पीएम मोदी कब करने वाले हैं नामांकन

0

PM Modi Nomination News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से सांसद हैं. भारतीय जनता पार्टी ने पीएम मोदी को इसबार भी वाराणसी से ही उम्मीदवार बनाया है. वाराणसी में आखिरी चरण के दौरान मतदान होना है, यानी 1 जून को प्रधानमंत्री मोदी के निर्वाचन क्षेत्र में वोटिंग होगी.

कब होगा पीएम मोदी का नामांकन?

ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई को नामांकन दाखिल करने के लिए वाराणसी पहुंचेंगे. हालांकि वो अगले दिन यानी 14 मई को नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले यानी 13 मई को पीएम मोदी वाराणसी में एक विशाल रोड शो निकालेंगे. पीएम मोदी के रोड शो को लेकर बीजेपी कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं और तैयारियों में जुट गए हैं.

मतदान बढ़ाने को लेकर किया जा रहा जागरुक

वाराणसी के जिला मजिस्ट्रेट की ओर से इस लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट के लिए मतदान फीसदी को पिछले चुनाव के मुकाबले अधिक करने की दिशा में काम करने की अपील की गई है. इसे लेकर जोरों शोरों से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. डीएम ने बताया कि 85 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं के लिए फॉर्म 12 डी भरने पर मतदानकर्मी उनका वोट लेने के लिए उनके घरों पर जाएंगे.

तीसरे चरण में 94 सीटों पर होगी वोटिंग

देश में अभी तक लोकसभा चुनाव के लिए दो चरणों की वोटिंग संपन्न हो चुकी है. सात मई को तीसरे चरण की वोटिंग होगी, जिससे तहत देश के 94 सीटों पर मतदान कराएं जाएंगे.

वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम मोदी के सामने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रमुख अजय राय चुनावी मैदान में हैं. अजय राय वाराणसी सीट से तीसरी बार पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव रहे हैं. इससे पहले 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में भारी वोटों से अंतर से उनकी हार हुई थी.

2019 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में साढ़े चार लाख से अधिक वोटों से जीत दर्ज की थी. वहीं 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने 3.37 लाख वोटों से जीत दर्जी की थी. उस समय अरविंद केजरीवाल भी वाराणसी से चुनाव लड़े थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.