‘धर्म परिवर्तन की कोशिश करने वालों का गर्दन काट दो’, BJP विधायक रिकेश सेन का विवादित बयान

BJP MLA Rikesh Sen Controversial Statement: बीजेपी विधायक के कथित भड़काऊ बयान का कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से संज्ञान लेने की मांग की है. विधायक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है.

0

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी बीजेपी के एक विधायक का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वीडियो में विधायक लोगों से धर्म परिवर्तन की कोशिश करने वालों का गर्दन काटने के लिए कहते हुए दिख रहे हैं.

वहीं भड़काऊ बयान पर छत्तीसगढ़ की सियासत गर्म हो गयी है. कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने निर्वाचन आयोग से विधायक के बयान का संज्ञान लेने की मांग की है. दुर्ग जिले की वैशाली नगर विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले रिकेश सेन ने कथित रूप से टिप्पणी की है.

‘धर्म परिवर्तन की कोशिश करने वालों का गर्दन काट दो’

रिकेश सेन पटेल चौक पर हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा के अवसर पर समारोह को संबोधित कर रहे थे. विधायक के मीडिया प्रभारी ने कहा कि सेन अपनी टिप्पणी पर कायम हैं. सभा को संबोधित करते हुए सेन ने कथित रूप से कहा था, ”हिंदू नव वर्ष केवल एक दिन के लिए नहीं मनाया जाना चाहिए. जब आप सुबह बाहर जाएं तो आपको माथे पर तिलक लगाना चाहिए और आपको रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए,” सेन ने कहा, ”सनातन और हिंदुत्व की रक्षा के लिए भले ही तुम्हें अपने प्राणों की आहुति देनी पड़े, दे दो, लेकिन अपना धर्म कभी परिवर्तित नहीं होने देना.

विधायक के बयान का संज्ञान ले निर्वाचन आयोग- कांग्रेस

अगर इस देश में कोई धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश करे तो उसके गर्दन को काट कर रख देना.” बयान पर विधायक के मीडिया प्रभारी संतोष मिश्रा ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि विधायक बाहर हैं और अपनी टिप्पणी पर कायम हैं. रायपुर विमानतल पर पत्रकारों से बात करते हुए छत्तीसगढ़ मामलों के प्रभारी कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि निर्वाचन आयोग को बयान का संज्ञान लेना चाहिए.

पायलट ने कहा, ”इस तरह धर्म, जाति और समुदाय पर बयान देने से स्वस्थ लोकतंत्र की अच्छी परंपरा स्थापित नहीं होने वाली है.” उन्होंने कहा, ”ऐसी टिप्पणियों के बजाय मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए और रोजगार, खाद, तेल और बिजली के बारे में बात होनी चाहिए.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.