Manipur Polling Booth Firing: मणिपुर में मतदान के बीच फायरिंग, दहला पोलिंग बूथ, EVM में तोड़फोड़!

0

Manipur Polling Booth Firing: मणिपुर में मतदान के बीच फायरिंग, दहला पोलिंग बूथ, EVM में तोड़फोड़!

Manipur Polling Booth Firing: नॉर्थ ईस्ट के मणिपुर स्थित मोइरांग में शुक्रवार (19 अप्रैल, 2024) को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के बीच बवाल हुआ. मोइरांग विधानसभा क्षेत्र के थमनपोकपी में एक मतदान केंद्र के पास गोलीबारी की घटना सामने आई.

ऐसा बताया गया कि गोलीबारी के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. गोलियों की आवाज सुन मतदाता भाग गए. हालांकि, राहत की बात यह है कि इस गोलीबारी में किसी को चोट नहीं आई. घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें मतदाता भागते हुए नजर आए.

इंफाल पूर्व के मतदान केंद्र पर घुसपैठ का प्रयास!

इंफाल पूर्व के खोंगमान में इससे पहले एक मतदान केंद्र में घुसपैठ की कोशिश की गई थी. सूत्रों ने बताया कि हथियार बंद बदमाश पोलिंग बूथ में घुस आए थे और उन्होंने ईवीएम को तोड़ दिया था. यही नहीं, उनके हमले में तीन लोग भी घायल हो गए थे.

EVM में तोड़फोड़

घटना के वक्त पुलिस अधिकारी और राजनीतिक दलों के एजेंट भी मौजूद थे. हथियार बंद अराजक तत्व पोलिंग बूथ पर फर्जी वोट डालने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने ईवीएम में तोड़फोड़ की.

पोलिंग बूथ पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पोलिंग बूथ पर हुई हिंसा की घटना को देखते हुए मौके पर भारी सुरक्षा बल की तैनाती की गई है, जबकि मणिपुर की दो लोकसभा सीटों (इनर मणिपुर और आउटर मणिपुर) पर शुक्रवार को मतदान शाम छह बजे तक चलेगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.