क्या अरविंद केजरीवाल मिलेगी बेल या जेल में ही रहेंगे? केजरीवाल की गिरफ्तारी पर आज आएगा फैसला

0

क्या अरविंद केजरीवाल मिलेगी बेल या जेल में ही रहेंगे? केजरीवाल की गिरफ्तारी पर आज आएगा फैसला

 

दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी से जुड़े एक मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर मंगलवार (9 अप्रैल) को हाई कोर्ट का फैसला आने की उम्मीद है। जस्टिस स्वर्णकांत शर्मा दोपहर 2:30 बजे अपना फैसला सुनाएंगे. इस बीच इस बात पर बहस चल रही है कि क्या दिल्ली के सीएम को आज कोर्ट रिहा कर देगी या उन्हें जेल में ही रहना होगा.

दरअसल, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर पिछले हफ्ते सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. दिल्ली हाईकोर्ट में बहस के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल के अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने उनकी गिरफ्तारी को ‘स्क्रिप्टेड’ करार दिया था. साथ ही ईडी की गिरफ्तारी की टाइमिं पर भी उन्होंने सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि ईडी की गिरफ्तारी गलत है.

दूसरी तरफ दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट में वकीलों से मिलने के लिए अतिरिक्त समय देने की मांग वाली सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर भी आज फैसला आने की संभावना है.

अभी न्यायिक हिरसत में हैं सीएम

दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीएम ​अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च 2024 को गिरफ्तार किया था. ईडी ने 22 मार्च को उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था. राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें ईडी कस्टडी में भेज दिया था. दिल्ली के सीएम की जमानत याचिका पर तीसरी बार सुनवाई के बाद कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया. दिल्ली के सीएम 15 अप्रैल ​तक ​न्यायिक हिरासत में हैं.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में जमानत पाने के लिए याचिका दायर की थी, लेकिन दोनों जगह से उन्हें निराशा हाथ लगी. दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी की गिरफ्तारी के विरोध में याचिका दायर जमानत देने की मांग पिछले सप्ताह सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था. आज उसी मसले पर हाईकोर्ट का फैसला आने की संभावना है

Leave A Reply

Your email address will not be published.