Lok Sabha Election 2024: अगर जीते तो कौन होगा विपक्ष का प्रधानमंत्री पद का दावेदार? राहुल गांधी ने दिया ये जवाब

0

Lok Sabha Election 2024: अगर जीते तो कौन होगा विपक्ष का प्रधानमंत्री पद का दावेदार? राहुल गांधी ने दिया ये जवाब

Rahul Gandhi on INDIA Alliance PM Face: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच इंडिया गठबंधन के प्रधानमंत्री चेहरे को लेकर संशय बना हुआ है. चुनावी रैली में भी पीएम नरेंद्र मोदी के साथ-साथ बीजेपी के दिग्गज नेता पीएम के फेस को लेकर इंडिया गठबंधन पर अक्सर निशाना साधते नजर आते हैं. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार (5 अप्रैल) को इंडिया गठबंधन के चेहरे को लेकर प्रतिक्रिया दी.

इंडिया गठबंधन के पीएम फेस पर क्या बोले राहुल गांधी?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी के चुनावी घोषणापत्र की लॉन्चिंग के दौरान कहा, “भारत एक वैचारिक चुनाव लड़ रहा है और इंडिया गठबंधन के पीएम उम्मीदवार पर चुनाव के बाद फैसला लिया जाएगा.” एक तरफ पीएम मोदी और बीजेपी के नेता जनता से लगातार तीसरे कार्यकाल की मांग कर रहे हैं, तो वहीं विपक्षी गठबंधन ने अभी तक देश के शीर्ष पद के लिए अपने चेहरे पर फैसला नहीं किया है.

पिछले साल दिसंबर इंडिया गठबंधन की बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इंडिया गठबंधन के पीएम फेस के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नाम का सुझाव दिया था. इस पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि गठबंधन को पीएम पद का दावा करने के लिए पहले पर्याप्त संख्या में सीटें जीतनी होंगी.

राहुल गांधी ने 2004 लोकसभा चुनाव का किया जिक्र

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “साल 2004 में इंडिया शाइनिंग का नारा प्रचारित किया गया था. याद रखें उस अभियान में किस पार्टी को जीत मिली थी. 2004 के लोकसभा चुनाव में अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार का इंडिया शाइनिंग नारा बुरी तरह फेल हुआ था. उस समय कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी.”

साल 2014 में बीजेपी सत्ता में आई और नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनाए गए थे और फिर 2019 के लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने जीत दर्ज की. इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी अपने दम पर 370 सीटों और एनडीए के साथ 400 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य बना रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.