राहुल गांधी! बोले- असम से महाराष्ट्र तक भ्रष्टाचार की फ्रेंचाइजी बांट रहे नरेंद्र मोदी, BJP भ्रष्टाचारियों का अड्डा

0

राहुल गांधी! बोले- असम से महाराष्ट्र तक भ्रष्टाचार की फ्रेंचाइजी बांट रहे नरेंद्र मोदी, BJP भ्रष्टाचारियों का अड्डा

 

केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार (1 अप्रैल, 2024) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की आलोचना की। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी असम से लेकर पूर्वोत्तर, महाराष्ट्र से लेकर पश्चिमी भारत तक भ्रष्टाचार फैला रहे हैं और भाजपा भ्रष्टाचारियों का अड्डा बन गई है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर राहुल गांधी ने पोस्ट किया- प्रधानमंत्री कहते हैं कि वह भ्रष्टाचार से लड़ाई लड़ रहे हैं पर खुद असम से लेकर महाराष्ट्र तक भ्रष्टाचार की फ्रेंचाइजी बांट रहे हैं! उन्होंने जिसे जितना बड़ा भ्रष्टाचारी कहा, उसके लिए भाजपा कार्यालय में उतनी ही बड़ी रेड कार्पेट बिछा कर उसका स्वागत किया. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), आयकर विभाग (आईटी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जैसे संस्थानों को ‘वसूली एजेंट’ बना कर चंदे का धंधा कर रही भाजपा अब भ्रष्टाचारियों का अड्डा बन चुकी है. मोदी सरकार का मतलब सिर्फ भ्रष्टाचारियों को ‘सुरक्षा की गारंटी’ है

मैच फिक्सिंग वाले बयान पर EC पहुंची BJP

राहुल गांधी ने इससे पहले रविवार (31 मार्च, 2024) को विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) की रैली में आरोप लगाया था कि पीएम मोदी इस लोकसभा चुनाव में ‘मैच फिक्सिंग’ की कोशिश कर रहे हैं ताकि भारी बहुमत से चुनाव जीतकर संविधान खत्म किया जा सके. हालांकि, बीजेपी की ओर से राहुल गांधी के इस बयान के साथ कुछ और टिप्पणियों को लेकर निर्वाचन आयोग से शिकायत की गई और कार्रवाई की मांग की गई है.

अमित शाह ने जोधपुर में राहुल गांधी को घेरा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजस्थान के जोधपुर में सोमवार को कहा- लोकतंत्र बचाने की बात करते हैं…राहुल बाबा आपकी दादी ने आपातकाल में लाखों लोगों को जेल में डाला था. राजनीतिक पार्टियों पर प्रतिबंध लगाया था. आपको लोकतंत्र की बात करने का कोई अधिकार नहीं है. ये जो कुनबा (इंडिया गठजोड़) इकट्ठा हुआ है, कल उन्होंने कहा कि लोकतंत्र बचाओ. क्यूं भई क्या हो गया है लोकतंत्र को. जनता वोट डालने वाली है. तय करेगी. आप काहे को लोकतंत्र बचाने की बात कर रहे हो. कह रहे हैं हमारे नेता जेल में गए. भाई, 12 लाख करोड़ रुपए के घपले घोटाले करेंगे तो जेल में जाएंगे या नहीं जाएंगे?

Leave A Reply

Your email address will not be published.