तिहाड़ जेल में यहां रहेंगे अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह को किया गया शिफ्ट

0

तिहाड़ जेल में यहां रहेंगे अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह को किया गया शिफ्ट

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल नंबर 2 में बंद हैं। जेल सूत्रों ने यह जानकारी दी। केजरीवाल यहां अकेले रहेंगे. इसके चलते सुरक्षा के कड़े कदम उठाए गए हैं. सभी वीडियो निगरानी कैमरों की दोबारा जांच की गई है।

इससे पहले, AAP सांसद संजय सिंह जेल नंबर 2 में थे। उन्हें हाल ही में जेल नंबर 2 से जेल 5 में स्थानांतरित किया गया था। संजय सिंह को लंबी पूछताछ के बाद दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में पिछले साल अक्टूबर में ईडी ने गिरफ्तार भी किया था। इस मामले में ईडी ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया को भी गिरफ्तार किया था. दोनों नेता जेल में हैं.

सीएम केजरीवाल को ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. इसके बाद उनसे ईडी ने लंबी पूछताछ की. ईडी रिमांड खत्म होने के बाद उन्हें आज एजेंसी ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया.

15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में अरविंद केजरीवाल

जहां ईडी ने रिमांड नहीं मांगी और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजे जाने की मांग की. इसके बाद अदालत ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

क्या बोले अरविंद केजरीवाल?

अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट में पेशी के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) जो कुछ भी कर रहे हैं, वह देश के लिए अच्छा नहीं है. वहीं पेशी के दौरान कोर्टरूम में मौजूद रहीं उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने भी सुनवाई के बाद प्रतिक्रिया दी.

उन्होंने कहा कि अदालत ने दोषी नहीं ठहराया है. उनको जेल में क्यों डाला जा रहा है. इनलोगों का एक ही मकसद है कि चुनाव के दौरान जेल में रखना है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.