LSG vs PBKS: पूरन-पांड्या की ताबड़तोड़ पारी से लखनऊ ने दिया 200 रनों का लक्ष्य, गेंदबाजों की जमकर हुई कुटाई

0

LSG vs PBKS: पूरन-पांड्या की ताबड़तोड़ पारी से लखनऊ ने दिया 200 रनों का लक्ष्य, गेंदबाजों की जमकर हुई कुटाई

LSG vs PBKS: आईपीएल 2024 का 11वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जा रहा है. लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 20 ओवरों में 199 रन का स्कोर खड़ा कर दिया है. केएल राहुल केवल 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन क्विंटन डी कॉक की 54 रन और निकोलस पूरन की मात्र 21 गेंद में 42 रन की पारी की बदौलत LSG बड़े स्कोर तक पहुंचने में सफल रही. पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह और राहुल चाहर ने अहम विकेट चटकाए, लेकिन उनकी जमकर कुटाई भी हुई.

पंजाब किंग्स को मिला 200 रन का लक्ष्य

LSG के लिए पारी की शुरुआत केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक ने की. राहुल अच्छे टच में नजर आ रहे थे, लेकिन 9 गेंद में 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस पारी के दौरान उन्होंने 1 चौका और 1 शानदार छक्का भी लगाया. देवदत्त पडिक्क्ल की खराब फॉर्म जारी है, जो केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए. छठे ओवर की शुरुआत में ही LSG 45 रन के स्कोर पर 2 अहम विकेट गंवा चुकी थी. हालांकि मार्कस स्टोइनिस ने 2 शानदार छक्के लगाते हुए लखनऊ के लिए बड़े स्कोर की उम्मीद जगाई, लेकिन 12 गेंद में 19 रन के स्कोर पर आउट हो गए.

इस बीच निकोलस पूरन क्रीज़ पर आए, जिनकी क्विंटन डी कॉक के साथ साझेदारी पंजाब की मुश्किलें बढ़ा रही थी, लेकिन तभी क्विंटन डी कॉक 54 रन के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे. उन्होंने 38 गेंद में 54 रन की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. 15 ओवर तक टीम का स्कोर 4 विकेट पर 146 रन हो चुका था. 16वां ओवर कैगिसो रबाडा डालने आए और पहली ही गेंद पर पूरन को चलता किया. पूरन ने 3 चौके और 3 छक्के लगाकर 21 गेंद में 42 रन बनाए. आखिरी ओवरों में कृणाल पांड्या नाम का तूफान आया. तेज गेंद हो या स्लोअर, कृणाल किसी को बख्शने के मूड में नहीं थे. पांडया ने 22 गेंद में 43 रन की तूफानी पारी खेलते हुए LSG को 199 रन के स्कोर पर पहुंचाया.

आखिरी 9 ओवर में बने 104 रन

लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 11वें ओवर तक 3 विकेट पर 95 रन था. मगर आखिरी 9 ओवरों में निकोलस पूरन और कृणाल पांडया की विस्फोटक पारियों की बदौलत LSG के बल्लेबाजों ने 104 रन बटोरे. लखनऊ के बल्लेबाजों ने इस पारी के दौरान 10 गगनचुंबी छक्के लगाकर पंजाब की गेंदबाजी की कमर तोड़ कर रख दी थी. अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर और हर्षल पटेल ने 10 से ज्यादा इकॉनमी रेट से रन लुटाए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.