कप्तान हार्दिक पंड्या हुए ट्रोल, रोहित के कैप्टन रहते हुए भी हो चुकी है MI की किरकिरी

0

कप्तान हार्दिक पंड्या हुए ट्रोल, रोहित के कैप्टन रहते हुए भी हो चुकी है MI की किरकिरी

 

मुंबई इंडियंस पांच बार आईपीएल चैंपियन रह चुकी है लेकिन आईपीएल 2024 की शुरुआत उसके लिए अच्छी नहीं रही है. MI अब तक दोनों मैच हार चुकी है, इसकी सबसे बड़ी जिम्मेदारी कप्तान हार्दिक पंड्या पर है। मुंबई को पहले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 6 रन और अब SRH के खिलाफ 31 रन की हार से उबरना पड़ा। हार्दिक पंड्या की खराब कप्तानी के लिए आलोचना हो रही है, लेकिन यह पहली बार नहीं है कि मुंबई इंडियंस ने किसी सीरीज की शुरुआत हार के साथ की है. इससे पहले, रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में लगातार 11 वर्षों तक मुंबई को सीज़न ओपनर में जीत दिलाने में असफल रहे।

12 साल से चल रहा हार का सिलसिला

मुंबई इंडियंस ने साल 2012 के बाद कभी सीजन में अपना शुरुआती मुकाबला नहीं जीता है. सीजन के पहले मुकाबले में उनकी आखिरी जीत IPL 2012 में आई थी, जिसमें उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 8 विकेट से जीत मिली थी. उसके बाद 11 साल और इंडियन प्रीमियर लीग के 11 सीजन बीत चुके हैं, लेकिन मुंबई इंडियंस का ये हार का सिलसिला है कि समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा. अब 2024 में MI को सीजन के पहले मैच में लगातार 12वीं बार हार झेलनी पड़ी है, यानी नए कप्तान हार्दिक पांड्या भी टीम की किस्मत नहीं बदल पाए हैं.

ये बात भी बेहद चौंकाने वाली है कि 2013 में रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभाली थी और उसी साल से MI की खराब लय की शुरुआत हुई थी. हालांकि रोहित ने इस दौरान 5 बार अपनी टीम को चैंपियन बनाया है, लेकिन सीजन के शुरुआती मैच में हार के सिलसिले ने उनके नाम एक बेहद खराब रिकॉर्ड जोड़ दिया है. रोहित अपनी कप्तानी में कभी आईपीएल के किसी सीजन के पहले मैच में MI को जीत नहीं दिला पाए.

आईपीएल 2014 की बात करें तो रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस एक या दो नहीं बल्कि सीरीज की शुरुआत में लगातार 5 मैच हारी थी. इसके बावजूद टीम ने 2014 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया, लेकिन चैंपियन नहीं बन पाए थे. इस कारण फैंस को हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर थोड़ा भरोसा जरूर दिखाना चाहिए. अभी उनकी कप्तानी में टीम को 2 लगातार मैचों में हार मिली है, लेकिन MI की किस्मत कभी भी पलट सकती है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.