CAA पर कांग्रेस के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने दिया बड़ा बयान, ‘हम इसका स्वागत करते हैं लेकिन

0

CAA पर कांग्रेस के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने दिया बड़ा बयान, ‘हम इसका स्वागत करते हैं लेकिन

 

सीएए यानी नागरिकता संशोधन कानून को लागू करने का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है।. इसके बाद से इसे पूरे देश में लागू कर दिया गया है। केंद्र सरकार की इन नीतियों का विपक्षी दल हमेशा विरोध करते रहे हैं. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह का भी बयान सामने आया है.

सीएए लाने के केंद्र सरकार के फैसले पर विक्रमादित्य सिंह ने सबसे पहले कहा कि संविधान में धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं है. संविधान में कोई भाषा निर्दिष्ट नहीं है।

सीएए को बताया ‘राजनीति से प्रेरित’ फैसला

विक्रमादित्य सिंह का कहना है कि केंद्र सरकार दूसरे देशों के प्रताड़ित लोग जो भारत आना चाहते हैं, उनका स्वागत कर रही है लेकिन इसमें केवल कुछ लोगों का जिक्र करना राजनीति से प्रेरित लगता है. यह कानून 2019 में पारित किया गया था. इसकी घोषणा अब की गई है, जब चुनाव करीब हैं.

‘चुनाव से पहले सीएए को बनाया जा रहा सनसनीखेज’

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘राजनीतिक लाभ के लिए अब सीएए को सनसनीखेज बनाया जा रहा है. लेकिन, अगर आप देखें, बांग्लादेश, पाकिस्तान या अफगानिस्तान में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ रहा है और वह मूल रूप से भारतीय हैं और देश वापस लौटना चाहते हैं, तो यह अच्छी बात है. हम इसका विरोध नहीं कर रहे, लेकिन हम इसे धार्मिक रंग में पेश करने की कोशिशों का विरोध करते हैं. हम कुल मिलाकर इसका स्वागत करते हैं.’

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों का कब होगा चयन?

वहीं, लोकसभा चुनाव 2024 पर हिमाचल प्रदेश के मंत्री और कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने कहा, ‘हम साथ मिलकर आगे बढ़ रहे हैं. कांग्रेस ने कुछ नामों की घोषणा की है. आने वाले समय में बाकी लोकसभा सीटों के लिए भी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा और हम जनता के पास जाएंगे.’

Leave A Reply

Your email address will not be published.