WPL 2024: RCB के लिए ऐतिहासिक दिन, 16 साल बाद जीता खिताब; फाइनल में दिल्ली को रौंदा

0

WPL 2024: RCB के लिए ऐतिहासिक दिन, 16 साल बाद जीता खिताब; फाइनल में दिल्ली को रौंदा

WPL 2024 Final: महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन का फाइनल मैच 17 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुआ. यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, लेकिन उनकी टीम इस मौके को भुना नहीं पाई और केवल 113 रन के स्कोर पर ऑल-आउट हो गई.

दिल्ली कैपिटल्स 113 रन पर ढेर

टॉस जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ओपनिंग करने मैदान में उतरीं और उनका साथ देने शफाली वर्मा क्रीज़ पर मौजूद रहीं. दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और 7 ओवर तक टीम ने बिना विकेट गंवाए 64 रन बना लिए थे. तभी सातवें ओवर में सोफी मौलिन्यू ने 4 गेंद के अंदर शफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिगेज और एलिस कैप्सी को आउट किया. जहां टीम का स्कोर 0 विकेट पर 64 रन से 3 विकेट पर 64 रन हो चुका था. इन झटकों से दिल्ली की टीम उबर नहीं पाई और बाकी कसर श्रेयंका पाटिल ने पूरी कर दी, जिन्होंने 3.3 ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट चटकाए. दिल्ली की ओर से लैनिंग और शफाली के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चल पाया.

महिला आरसीबी ने पहली बार जीता खिताब

बैंगलोर की शुरुआत शानदार रही. इस लो-स्कोरिंग मैच में पहली विकेट के लिए स्मृति मंधाना और सोफी डेविन के बीच 49 रन की अहम साझेदारी हुई. डेविन ने 5 चौके और 1 छक्का लगाते हुए 27 गेंद में 32 रन की पारी खेली. वहीं कप्तान मंधाना ने 39 गेंद में 31 रन की धीमी लेकिन अहम पारी खेली. पूरे टूर्नामेंट के दौरान एलिस पेरी ने बहुत शानदार बल्लेबाजी की और फाइनल में भी उनके बल्ले से खूब रन निकले. उन्होंने 37 गेंद में 35 रन की नाबाद पारी खेली. रिचा घोष ने विनिंग शॉट लगाते हुए आरसीबी को पहली बार चैंपियन बना दिया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.