UP News: मथुरा में लड्डू होली के दौरान मची भगदड़, कई श्रद्धालु घायल, अब पुलिस का आया ये बयान

0

UP News: मथुरा में लड्डू होली के दौरान मची भगदड़, कई श्रद्धालु घायल, अब पुलिस का आया ये बयान

Mathura News: मथुरा के बरसाना में स्थित विश्व विख्यात लाडली जी मंदिर में आयोजित लड्डू होली के दौरान श्रद्धालुओं की अत्यधिक भीड़ अत्यधिक दबाव के कारण हादसा हुआ. इस दौरान भीड़ के दबाव के चलते लगभग आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने लोगों के घायल होने की और इस घटना की पुष्टि की तो मथुरा पुलिस ने इस तरह की घटना होने से इनकार किया है.

इस घटना की जानकारी देते हुए मौके पर घायलों का इलाज कर रहे डॉक्टर अतुल मिश्रा ने बताया कि गेट बंद था और वहां पर भीड़ ज्यादा बढ़ गई थी. लोग आपस में गिरने लगे तो बाउंड्री के ऊपर से लोगों ने कूदना शुरू किया लगभग 10 लोग घायल हुए थे जिनकी ड्रेसिंग कर कर छुट्टी कर दी गई. बाकी कुछ लोग बेहोश थे उनके ऑक्सीजन लगाई है कुछ ऑक्सीजन सिलेंडर भी कम पड़ गए थे, ऑक्सीजन सिलेंडर भी मांगे गए बाद में स्थित कंट्रोल में कर ली गई.

वहीं मौके पर मौजूद डॉक्टर रमन ने बताया कि आज भीड़ का दबाव बहुत ज्यादा था, मंदिर के एग्जिट गेट से भी एंट्री की जा रही थी पब्लिक इतनी ज्यादा थी वह दीवार से कूद-कूद कर अंदर आ गई थी. बाहर लोग आपस में दबने लगे तो लोगों ने बच्चों को पकड़ पकड़ कर खींच कर बाहर निकाला 10-12 बच्चे तो अपने मां-बाप से बिछड़ गए, काफी तो मिल गए हैं बाकी कंट्रोल रूम पहुंच गए हैं.

वहीं दूसरी तरफ एसएसपी मथुरा शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि बरसाना में आज होली का आयोजन चल रहा है. सुरक्षा व्यवस्था के बीच श्रद्धालु दर्शन कर रहे हैं, कई जगह यह अफवाह फैलाई जा रही है जो गलत है. उन्होंने कहा कि सभी से अनुरोध है कि किसी प्रकार की गलत खबरों को प्रसारित न करें, श्रद्धालुओं से भी अनुरोध है छोटे बच्चों और बुजुर्ग को अवार्ड करें. जब भीड़ कम हो तब जाकर दर्शन करें, किसी भी तरह की भगदड़ का खंडन किया जाता है और साथ ही साथ अपील की जाती है की भ्रामक खबर ना फैलाएं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.