Double Murder Case Delhi: चिराग दिल्ली दोहरे हत्याकांड का 24 घंटे के अंदर पुलिस ने किया खुलासा, छह आरोपी गिरफ्तार

0

Double Murder Case Delhi: चिराग दिल्ली दोहरे हत्याकांड का 24 घंटे के अंदर पुलिस ने किया खुलासा, छह आरोपी गिरफ्तार

 

Delhi News: दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर थाना इलाके के चिराग दिल्ली स्थित कुम्हार चौक में दिन-दहाड़े ताबड़तोड़ चाकू घोंप कर पिता-पुत्र के दोहरे हत्याकांड की गुत्थी को दिल्ली पुलिस ने महज 24 घंटो के भीतर ही सुलझा लिया. डबल मर्डर केस में शामिल आधा दर्जन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. हत्यारोपियों की पहचान जॉनी उर्फ प्रतीक उर्फ प्रदीप (27), गोपाल (34), भरत (35), खुशवंत उर्फ लाला (21), हरीश उर्फ कमांडो (25) और कपिल (32) के तौर पर हुई है.

सभी हत्यारोपी चिराग दिल्ली और मालवीय नगर इलाके के रहने वाले हैं. इनके कब्जे से पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त चाकू समेत 3 तीन चाकू और खून से सने कपड़े बरामद किए हैं.

बेटे ने कॉल कर पुलिस को दी थी हमले की सूचना

डीसीपी अंकित चौहान के मुताबिक शाम 6 बजकर 20 मिनट पर पीसीआर कॉल से मालवीय नगर थाने की पुलिस को एक अधेड़ उम्र के शख्स को चाकू मारे जाने की सूचना मिली थी. कॉलर उनका बेटा था, जिसमें उसने कहा था कि “मेरे पिता को चाकू मार दिया गया है.” घटना की सूचना पर तुरंत ही मालवीय नगर पुलिस चिराग दिल्ली स्थित घटनास्थल पर पहुंची, जहां उन्हें पता कि जयभगवान (56) और उनके बेटे सौरभ (22) को कुछ बदमाशों ने चाकू घोंप कर घायल कर दिया, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है.

इस पर तुरंत ही पुलिस टीम अस्पताल पहुंची, जहां उन्हें बताया कि घायलों ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया था. पुलिस ने मालवीय नगर थाने में हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की.

24 घंटे के अंदर आरोपियों को दबोचा

डीसीपी ने बताया कि मामले मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी हौज खास की देखरेख में एसएचओ मालवीय नगर के नेतृत्व में 5 टीमों का गठन किया गया था, ताकि पुलिस जल्द से जल्द आरोपियों का पता लगा कर उन्हें गिरफ्तार कर सके. छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला की जय भगवान लोकल केवल का काम करते हैं और वह इलाके का बैड करेक्टर भी है. पुलिस ने घटनास्थल और आसपास के सीसीटीवी फुटेजों को इकट्ठा कर बारीकी से उसकी जांच की और तकनीकी उपकरण और निगरानी की सहायता से आधे दर्जन जगहों पर छापेमारियां कर इन सभी आरोपियों को दबोच लिया. उनके कब्जे से खून से सने कपड़े और वारदात में प्रयुक्त चाकू समेत दो टूटे हुए चाकू भी बरामद किये गए.

मृतक लगतार डरा-धमका रहा था

पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि 20 फरवरी को मृतक जयभगवान के साथ मामूली कहासुनी हुई थी, जिसके बाद से जयभगवान उन्हें बुरा अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी देते आ रहा था. 10 मार्च को जयभगवान, उंसके बेटे सौरभ और पड़ोसियों के बीच झगड़ा हुआ और इसी दौरान उन दोनों पर चाकू से हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया. इस मामले में पुलिस सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की जांच में जुट गई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.