Delhi Namaz Row: इंद्रलोक में अर्धसैनिक बलों की तीन कंपनियां तैनात, फ्लैग मार्च, पुलिस की अपील- ‘अफवाहों पर…’

0

Delhi Namaz Row: इंद्रलोक में अर्धसैनिक बलों की तीन कंपनियां तैनात, फ्लैग मार्च, पुलिस की अपील- ‘अफवाहों पर…’

Breaking desk | Maanas news

Delhi News: दिल्ली के इंद्रलोक में नमाज अदा कर रहे लोगों को लात मारने को लेकर एक वीडियो वायरल होने की घटना को ​पुलिस महममे ने गंभीरता से लिया. इस मामले में दिल्ली पुलिस के व​रिष्ठ अधिकारी ने आरोपी एसआई को को सस्पेंड कर दिया है. दूसरी तरफ क्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षाकर्मियों एहतियातन तैनात कर दिया गया है.

इंद्रलोक इलाके में स्थानीय पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलों की कम से कम तीन कंपनियां उत्तरी दिल्ली के इंद्रलोक और उसके आसपास के इलाकों में तैनात हैं . अर्धसैनिक बलों ने इलाके में फ्लैग मार्च भी किया है. पुलिस ने स्थानीय लोगों से अफवाहों पर विश्वास न करने की अपील की है.

इलाके में पेट्रोलिंग जारी, पुलिस सतर्क

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इलाके में भड़के गुस्से को शांत करने के लिए शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठकें कीं. संयुक्त पुलिस आयुक्त (मध्य) परमादित्य ने शनिवार को कहा कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. क्षेत्र में शांति बनी हुई है. परमादित्य ने कहा, ‘हमारे अधिकारियों ने अपनी निगरानी जारी रखी है और क्षेत्र में पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं .’

सोशल मीडिया पोस्ट पर भी पुलिस की नजर

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि पुलिस घटना पर सोशल मीडिया पोस्ट पर भी नजर रख रही है और लोगों को इस मुद्दे पर किसी भी शरारती गतिविधि में शामिल नहीं होने का निर्देश दिया है .

एसआई की दो माह पहले हुई इंद्रलोक में तैनाती

दरअसल, उप-निरीक्षक मनोज कुमार तोमर ने शुक्रवार को उत्तरी दिल्ली क्षेत्र में सड़क पर नमाज पढ़ रहे कुछ लोगों को धक्का दिया और लात मारी, जिसके कारण सैकड़ों स्थानीय लोगों ने पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और आरोपियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया . इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राजनीतिक नेताओं सहित समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों ने इस कृत्य की निंदा की . तोमर सराय रोहिल्ला पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाली इंद्रलोक पुलिस चौकी के प्रभारी के रूप में तैनात थे . दो माह पहले ही उसकी पुलिस चौकी पर तैनाती हुई थी . यह घटना शुक्रवार की नमाज के दौरान दोपहर करीब दो बजे इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के पास हुई .

Leave A Reply

Your email address will not be published.