Rameshwaram Cafe Blast Updates: तीन बार बदला लुक- बार बार बदलीं बसें… रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट के आरोपी ने पुलिस को कैसे दिया चकमा, CCTV में कैद

0

Rameshwaram Cafe Blast Updates: तीन बार बदला लुक- बार बार बदलीं बसें… रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट के आरोपी ने पुलिस को कैसे दिया चकमा, CCTV में कैद

Bengaluru Rameshwaram Cafe Blast Updates: कर्नाटक के बेंगलुरु स्‍थ‍ित रामेश्वरम कैफे (Rameshwaram cafe Blast) में गत 1 मार्च को हुए ब्लास्‍ट मामले में जांच एजेंस‍ियों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है, हालांक‍ि विस्फोट के संदिग्ध की तलाश अभी भी जारी है. घटना की जांच में जुटे पुल‍िस अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद शुक्रवार (8 मार्च) को दावा क‍िया क‍ि विस्फोट के संदिग्ध ने भागने के लिए कई बार बसें बदलीं थीं और अपने कपड़ों के साथ हुलिया भी बदला ज‍िससे क‍ि वो अपने को इससे सबसे छुपा सके.

इंड‍िया टुडे की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक, बेंगलुरु के ब्रुकफील्ड इलाके में रामेश्वरम कैफे विस्फोट घटना के संदिग्ध ने विस्फोट के बाद भागने के ल‍िए जिस रास्ते को अपनाया था राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) वहां के सभी सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है.

तीन सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध ने 3 बार बदले कपड़े

आधिकारिक सूत्र बताते हैं क‍ि पुलिस को जो तीन सीसीटीवी वीडियो म‍िले हैं उनमें संदिग्ध को 3 अलग-अलग कपड़ों में देखा जा सकता है. पहले वीडियो में संदिग्ध को 1 मार्च को सुबह तकरीबन 11.45 बजे इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) रखने के लिए कैफे की ओर जाते हुए देखा गया. इस वीडियो में पुलिस ने उसे पूरी बाजू की शर्ट और हल्के रंग की पोलो कैप, चश्मा और चेहरे पर मास्क पहने देखा. इसके बाद संदिग्ध ने एक बस पकड़ी और उसमें चढ़ गया.

एक अन्य सीसीटीवी कैमरे में उसको दोपहर करीब 2.30 बजे दूसरी बस में यात्रा करते हुए पकड़ा गया, उस वक्‍त संद‍िग्‍ध शख्‍स ने बैंगनी रंग की आधी बाजू वाली टी-शर्ट और ब्‍लैक कैप पहनी हुई थी. उसको उस वक्‍त भी मास्क पहने देखा गया, लेक‍िन यहां पर चश्मा नहीं लगाया हुआ था.

बेल्लारी सेंट्रल बस स्टैंड (Bellary Central Bus Stand) के तीसरे सीसीटीवी फुटेज में उसको रात्र‍ि करीब 9 बजे रिकॉर्ड किया गया जब संदिग्ध ने टोपी या चश्मा नहीं पहना हुआ था.

संद‍िग्‍ध पर बलास्‍ट की योजना बनाने का शक

आधिकारिक सूत्र बताते हैं क‍ि रामेश्वरम कैफे ब्लास्‍ट से पहले और बाद के सीसीटीवी फुटेज को खंगालने से पता चलता है क‍ि संद‍िग्‍ध आरोपी लगातार अपना हुल‍िया बदल रहा था. इससे यह संकेत मिलते हैं कि उसने विस्फोट की योजंना बनाई थी.

बलास्‍ट के 8 दिनों के बाद नहीं लगा आरोपी का पता

सूत्रों ने यह भी दावा क‍िया क‍ि सीसीटीवी फुटेज में आरोपी क‍िसी भी तरह की जल्दबाजी में नजर नहीं आया है बल्‍क‍ि बेहद ही शांत दिखाई द‍िया. हालांकि, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर व‍िस्‍फोट के आरोपी की पहचान कर ली है, लेकिन बलास्‍ट के 8 दिनों के बाद भी उसका पता नहीं लगा पाई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.